Monday , April 29 2024
Breaking News

MP: दमोह में उपद्रव की घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच, हाथ काटने की धमकी देने वाले पर लगेगा NSA

  1. प्रदर्शन के दौरान कही थी हाथ काटने की बात
  2. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लिया संज्ञान
  3. एनएसए लगाने के दिए निर्देश

Madhya pradesh damoh police administration became active after chief minister tweet nsa will be imposed on those who talk about cutting off hand: digi desk/BHN/दमोह/ दमोह मध्य प्रदेश के दमोह जिला मुख्यालय में शनिवार की रात्रि एक टेलर के साथ चार लोगों द्वारा की गई मारपीट और बीच बचाव करने पहुंचे जेल मस्जिद के हाफिज जी के साथ की गई झूमा झपटी के बाद जिस प्रकार से मुस्लिम समाज के लोगों ने कोतवाली का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया था और उसमें एक युवक द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी न किए जाने पर उसके हाथ काटने की कोतवाली परिसर में ही पुलिस के सामने धमकी दिए जाने के मामले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इसे गंभीरता से लिया है और उन्होंने ट्वीट करते हुए इस मामले में हाथ काटने की बात करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध एनएसए की कार्रवाई किए जाने एवं घटना की मजिस्ट्रेट जांच दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को इस घटना के उपरांत कोतवाली परिसर में जिस प्रकार से मुस्लिम समाज के लोगों ने घेराव करते हुए प्रदर्शन किया था और उसमें से कुछ लोगों द्वारा खुलेआम पुलिस के सामने चेतावनी दी थी तथा पुलिस अधिकारियों के साथ भी झूमा झपटी की गई थी। इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस और प्रशासन की अधिकारियों को लगी थी तो तत्परता से कार्रवाई करते हुए इन्हें कोतवाली परिसर से खदेड़ा गया था। इसके उपरांत इस मामले में 40 अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। तत्पश्चात मुख्यमंत्री द्वारा इस मामले को गंभीरता से लिए जाने के उपरांत हाथ काटने की बात कहने वाले व्यक्ति पर एनएसए की कार्रवाई किए जाने एवं इस संपूर्ण घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

अवैध निर्माण पर होगी कार्रवाई

इसके अलावा यह भी ज्ञात हुआ है कि जिन 40 आरोपियों द्वारा किसी भी प्रकार का किसी भी प्रकार का शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किया गया होगा तो उसे पर भी शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के उपरांत आरोपी के विरुद्ध एनएसए की कार्रवाई प्रस्तावित की जा रही है। वहीं कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि घटना की मजिस्ट्रियल जांच भी कराई जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: एक विवाह ऐसा भी.. प्रेमिका की मांग भरकर मार दी गोली, फिर खुद कर ली आत्महत्या

शवों के पास से बरामद किया एक कट्टा दो चले हुए राउंड व एक सिंदूर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *