Monday , May 20 2024
Breaking News

Lok Sabha Election: कार्यशाला में BJP ने बनाई लोकसभा चुनाव की रणनीति, कलस्टर प्रभारियों को मिला वोट प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य

Raipur bjp made strategy for lok sabha elections cluster in charges got target of increasing vote percentage: digi desk/BHN/रायपुर/ भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गांव चलो अभियान की शुरुआत कर दी है। इसके तहत भाजपा के कार्यकर्ता गांव-गांव तक जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व राज्य में विष्णु देव साय सरकार की योजनाओं से जनता को अवगत कराएंगे। रविवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में लोकसभा क्लस्टर प्रभारी, सह प्रभारी, लोकसभा चुनाव प्रभारी, लोकसभा विस्तारक, चुनाव प्रबंधक कमेटी सह प्रभारी संयोजक, सह संयोजक और जिलाध्यक्षों की चुनावी कार्यशाला रखी गई, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई।

चुनावी कार्यशाला में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए आप सभी को जो जिम्मेदारी दी गई है उन जिम्मेदारियां को प्रदेश स्तर से लेकर बूथ स्तर तक जाकर पूरा करना है। हर कार्यकर्ता को अपनी-अपनी जिम्मेदारी का पालन लोकसभा चुनाव में भी करना है। उन्होंने निर्देश दिया कि क्लस्टर प्रभारी लोकसभा स्तर तक, लोकसभा प्रभारी विधानसभा स्तर तक, लोकसभा संयोजक मंडल स्तर तक जाएं। कमजोर क्षेत्र चिह्नित करें वहां बूथों के सशक्तिकरण पर ध्यान दें।

योग्यता के अनुसार देना है सबको काम

शिव प्रकाश ने क्लस्टर प्रभारियों को कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। हमें प्रत्येक कार्यकर्ता का उसकी योग्यता के अनुसार कार्य विभाजित करना है। कार्यकर्ता सभी धार्मिक, सामाजिक, स्व सहायता समूह तक पहुंचे बूथों में लाभार्थी सम्मेलन करवाएं। बूथ सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व का आदेश किया है कि हमें 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चलना है। उन्होंने कहा कि सभी को टीम वर्क करना होगा तभी क्लस्टर के क्रियान्वयन की सार्थकता है।

प्रदेश की सभी सीटें जीतकर देना है: विष्णुदेव

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हमें जनता के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ की सभी 11 की 11 सीटें जीतकर नरेन्द्र मोदी को देना है ताकि देश में तीसरी बार उनके नेतृत्व में जनता की सेवा के लिए भाजपा की सरकार बने। साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही मोदी की गारंटी को पूरा करने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। पहली ही कैबिनेट की बैठक में 18 लाख प्रधानमंत्री आवास जो पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने रोक रखी थी उन्हें बनाने की घोषणा कर दी गई है। 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर पिछले दो वर्षों के धान का बकाया बोनस का वितरण किसानों को कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी की जा रही है। महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को 12000 रुपये सालाना देने के लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही साथ मोदी की गारंटी में जो भी अन्य योजनाएं हैं उन सभी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करेंगे। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव , महामंत्री संगठन पवन साय, महामंत्री जगदीश रामू रोहरा, रामजी भारती, अजय चंद्राकर, गौरीशंकर अग्रवाल समेत अन्य मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

CG: खड़े ट्रक से एक के बाद एक टकराई पुलिस की तीन गाड़ियां, आरक्षक की मौत, ASI सहित अन्‍य घायल

खड़े ट्रक से टकराई पुलिस की गाड़ियांसिंघनपुरी गांव पास हुआ हादसाघायलों का उपचार जारी Chhattisgarh …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *