Monday , October 7 2024
Breaking News

अफगानिस्तान के बाद नेपाल की टीमों को भारत में ट्रेनिंग दिलाने में मदद कर सकता है बीसीसीआई

नयी दिल्ली
बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) करीब एक दशक से अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद करता रहा है और अब दक्षिण एशियाई क्षेत्र में मजबूत क्रिकेट माहौल बनाये रखने के उद्देश्य से नेपाल के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बुनियादी ढांचे और ट्रेनिंग संबंधित सहायता देने के लिए तैयार है।

अगर सब ठीक रहा तो पूरी संभावना है कि नेपाल की सीनियर राष्ट्रीय टीम जून में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले दिल्ली में ट्रेनिंग कर सकती है और कुछ अभ्यास मैच भी खेल सकती है।

नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) के अध्यक्ष चतुर बहादुर ने शुक्रवार को महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएलत) बैठक के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात की।

इस बैठक में उन्होंने अपने देश के उभरते क्रिकेटरों को 'गेम टाइम' और बुनियादी ढांचे के लिए मदद मुहैया कराने का अनुरोध किया क्योंकि उन्हें नेपाल में इस तरह की सुविधायें उपलब्ध नहीं होती।

सीएएन के एक सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, ''सीएएन अध्यक्ष ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से हाल में मुलाकात की। बीसीसीआई सचिन ने उनसे एक आधिकारिक प्रस्ताव का मसौदा तैयार करने को कहा कि वे बीसीसीआई से किस तरह की मदद की उम्मीद करते हैं। शाह नेपाल में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी समर्थक रहे हैं। ''

नेपाल में क्रिकेट के प्रति काफी ज्यादा जुनून है और जब भी राष्ट्रीय टीम एक मैच खेलती है तो स्टेडियम खचाखच भरे होते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल में भी कप्तानी करना चाहते हैं सूर्यकुमार

ग्वालियर. भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आने वाले समय में आईपीएल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *