Friday , October 25 2024
Breaking News

MP: पत्नी को नए साल पर गोवा जाना था, पति ले गया अयोध्या, तलाक तक पहुंचा मामला

  1. कुटुंब न्यायालय में पत्नी ने तलाक का लगाया आवेदन
  2. पति पर लगाया आरोप कि मुझसे ज्यादा माता-पिता को देते हैं समय
  3. पति बहुराष्ट्रीय कंपनी में आइटी इंजीनियर है और सैलरी भी काफी अच्छी है

Madhya pradesh bhopal mp news wife had to go to goa on new year husband took her to ayodhya: digi desk/BHN/भाेपाल/ भोपाल के कुटुंब न्यायालय में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।एक पत्नी ने अपने पति से तलाक के लिए आवेदन दिया है, क्योंकि पत्नी को नए साल पर घूमने गोवा ले जाने का वादा कर पति उसे धार्मिक स्थल अयोध्या ले गया। इससे पहले भी हनीमून के नाम पर विदेश नहीं ले गया, बल्कि उज्जैन ले गया। इस कारण पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दिया है।

मामला पिपलानी क्षेत्र का है। दोनों की शादी पिछले साल मई में हुई थी। पति बहुराष्ट्रीय कंपनी में आइटी इंजीनियर है और सैलरी भी काफी अच्छी है। शादी के बाद पति पत्नी को हनीमून पर ले जाने की बात टालता रहा।

पत्नी का मन हनीमून पर सिंगापुर या मलेशिया जाने का था, लेकिन पति काम का बहाना बनाकर करीब आठ माह से टालता रहा। इतने दिन में एक बार उज्जैन महाकाल व ओंकारेश्वर मंदिर का दर्शन कराया।

इसके बाद फिर से पत्नी ने नए साल पर गोवा जाने की योजना बनाई तो पति बुजुर्ग माता-पिता का हवाला देते हुए टाल गया कि ठंड में उन्हें छोड़कर कैसे जाया जाए और सभी के साथ अयोध्या जाने की योजना बना ली। फिलहाल दोनों की काउंसलिंग चल रही है।

मां को मंदिर ले गए

पत्नी का आरोप है कि इसके बावजूद जब घूमने जाना था तो उसके एक दिन पहले ही पति ने बताया कि वो लोग धार्मिक स्थल अयोध्या और बनारस जा रहे हैं, क्योंकि मां को इन जगहों पर दर्शन करने जाना है।पत्नी अपने ससुराल वालों के साथ ट्रिप पर तो चली गई, लेकिन वहां से वापस आने के बाद दोनों में इसी बात को लेकर खूब झगड़ा हुआ और पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दे दिया।

परिवार वालों की इच्छाओं का ज्यादा ध्यान

पत्नी ने बताया कि मेरा भरोसा तोड़ा गया और आरोप लगाया कि पति उससे ज्यादा परिवार वालों को समय देते हैं, जिससे उसे शादी की शुरुआत से ही नजरअंदाज होना महसूस हो रहा है। कभी भी अकेले घूमाने नहीं ले जाते हैं। परिवार वालों के साथ ही ले जाते हैं। फिलहाल पति व पत्नी की काउंसलिंग की जा रही है, जिससे रिश्ते को बचाया जा सके।

About rishi pandit

Check Also

MP High Court: डीजे की तेज आवाज से हार्ट अटैक के खतरे को लेकर मांगा जवाब… ध्‍वनि प्रदूषण से ब्लड प्रेशर बढ़ता है

मानव शरीर 75 डेसिबल आवाज की तीव्रता सहन कर सकता हैडीजे की तीव्रता 100 डेसिबल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *