Tuesday , June 28 2022
Breaking News

Gyanvapi Case: हटाये गये कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा, सर्वे रिपोर्ट के लिए दिया और दो दिनों का समय

Gyanvapi Masjid Survey: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ज्ञानवापी मामले में दोनों पक्षों के बीच हुई तीखी बहस के बीच सुनवाई पूरी हुई। बहस के बाद कोर्ट ने इस मामले में सर्वे के लिए नियुक्त कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटा दिया है। उनकी जगह बाकी दो कमिश्नर विशाल सिंह और अजय प्रताप सिंह सर्वे की फाइनल रिपोर्ट पेश करेंगे। कोर्ट ने इन्हें रिपोर्ट पेश करने के लिए दो दिनों का समय दिया है। बता दें कि ज्ञानवापी मामले में आज तीनों कोर्ट कमिश्‍नरों ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में समय बढ़ाने की अर्जी लगाई थी। सहायक कोर्ट कमिश्‍नर अजय सिंह ने मीडिया को बताया कि अभी रिपोर्ट तैयार नहीं हो पाई है।

इस बीच वादी की ओर से एक अर्जी दी गई कि शृंगार गौरी की ओर बंद दीवार हटाई जाए और नंदी के सामने बंद तहखाने के सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्‍नर नियुक्‍त किया जाए। वहीं कोर्ट कमिश्‍नर की सर्वे रिपोर्ट पेश होने से पहले शासकीय अधिवक्‍ता ने एक और याचिका दाखिल कर दी। उन्होंने कोर्ट से दरख्वास्त किया है कि वजूखाना के सील होने के कारण उसमें लगे नल और पानी की पाइप लाइन को अलग किया जाये।

इस बीच हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने याचिका दी है। उधर, हिंदू सेना ने ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर रोक लगाने की मांग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। हिंदू सेना ने याचिका को जुर्माने के साथ खारिज करने और मामले में उन्हें पक्षकार बनाए जाने की मांग की है।

 

About admin

Check Also

Gujrat: 2 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेजी गई तीस्ता सीतलवाड, जानिए क्या है मामला

Gujrat Teesta Setalvad Case: digi desk/BHN/अहमदाबाद/ अहमदाबाद कोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *