Saturday , April 27 2024
Breaking News

Badrinath Dham: सुबह 6.15 बजे खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, सारी तैयारियां हुई पूरी

Badrinath Dham: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ बद्रीनाथ धाम के कपाट रविवार सुबह 6.15 बजे श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे। 15 क्विंटल फूलों से मंदिर की भव्य सजावट की गई है। कपाट खुलने पर अखंड ज्योति के दर्शकों से सात हजार से अधिक लोग धाम पहुंच चुके हैं।

वहीं शनिवार को पांडुकेश्वर स्थितयोग-ध्यान बद्री मंदिर से भगवान बदरी विशाल के जयघोष व गाजे-बाजों की मधुर लहरियों के बीच तेल कलश यात्रा के साथ आदि शंकराचार्य की गद्दी और भगवान बदरी विशाल के प्रतिनिधि उद्धवजी व देवताओं के खजांची कुबेरजी की उत्सव डोली बदरीनाथ पहुंच गई है। भगवान बदरी विशाल का खजाना उनके वाहन गरुड़जी के साथ शुक्रवार को ही बदरीनाथ पहुंच गया था।

केदारनाथ धाम में पूजा व आरती हुई

बद्रीनाथ धाम के साथ ही रविवार सुबह 6.15 बजे सुभांई गांव स्थित भविष्य बदरी धाम के कपाट भी खोले जाएंगे। इधर केदारपुरी के रक्षक बाबा भुकुंट भैरव मंदिर के कपाट खुलने के साथ शनिवार से केदारनाथ धाम में पूजाएं व शाम की आरती शुरू हुई। धाम में करीब 20 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

केदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं में धक्का-मुक्की

केदारनाथ यात्रा के पहले दिन ही दर्शनों को लेकर भक्तों व पुलिस प्रशासन के बीच धक्कामुक्की हुई। वीआइपी गेट पर हुई अव्यवस्था के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। डीएम ने केदारनाथ में तीन मजिस्ट्रेटों की तैनाती की। साथ ही प्रशासन ने मंदिर समिति से दर्शन करने का समय बढ़ाने का अनुरोध किया है। जिससे अधिक से अधिक यात्री दर्शन कर वापस लौट सकें।

 

About rishi pandit

Check Also

मेष, कर्क, कन्या, धनु और कुंभ राशि के लिए शश राजयोग: अत्यंत शुभ

आज चंद्रमा मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में संचार करने वाले हैं और शनि अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *