Saturday , April 27 2024
Breaking News

Meeting: कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, PM ने 27 अप्रैल को बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

COVID-19 Review Meeting: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कोरोना के मामलों में लगातार तेजी दिख रही है। ये संख्या भले ही अभी कम हो, लेकिन सरकार की चिंता बढ़ाने के लिए काफी है। देश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को देश के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना के फैलने से रोकने के लिये उपायों और तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उनके मंत्रालय से संबंधित अधिकारियों के भी शामिल होने की संभावना है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी पहले भी कोविड को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठकें कर चुके हैं। इसके अलावा देश में कोविड की जमीनी हालात को समझने के लिए विभिन्न जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ भी समीक्षा बैठकें करते रहे हैं। लेकिन पीएम की बैठक का ये मतलब भी है कि मामला गंभीर होता जा रहा है।

दिल्ली में बढ़े मामले

उधर, राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दिख रही है। रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राजधानी में 1,083 नये मामले दर्ज हुए और 1 की मौत हो गई। फिलहाल प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 3,975 है और संक्रमण की दर 4.48 फीसदी पहुंच गई है। वैसे दिल्ली सरकार ने लोगों से चिंता नहीं करने की अपील की है। इसके अलावा दिल्ली प्रशासन ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क को फिर से अनिवार्य कर दिया है।

देश में क्या है कोरोना की स्थिति

अगर, देश भर की बात करें तो रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,593 नए मामले सामने आए हैं। इनके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4,25,19,479 हो गई है। वहीं, देश में कोरोना संक्रमण की महामारी से मरने वालों की संख्या 5,22,193 हो गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

NOTA को मिलें सबसे ज्यादा वोट तो दोबारा हो चुनाव, SC पहुंची नई याचिका

नई दिल्ली चुनाव में ईवीएम से वोटिंग के बाद हर वीवीपैट का मिलान करने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *