Friday , April 26 2024
Breaking News

Corona Returns: 7 दिन में 44 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, 16 की उम्र 18 साल से कम

Covid Returns 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कोरोना का खौफ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा खबर यूपी के नोएडा से है। यहां स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि नोएडा में पिछले सात दिनों में कुल 44 बच्चे कोरोना संक्रमित निकले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ सुनील कुमार शर्मा के अनुसार, नोएडा में सक्रिय मामलों की संख्या 150 का आंकड़ा पार कर गई है। सात दिन में जो 44 बच्चे संक्रमित हुए हैं, उनमें 16 बच्चे 18 साल से कम उम्र के हैं। नोएडा में 167 सक्रिय सीओवीआईडी ​​​​मामले हैं। बच्चों का प्रतिशत 26.3 प्रतिशत प्रभावित है।’

फिर बढ़ने लगे कोरोना केस, क्या फिर लगेंगी पाबंदियां..!

भारत के जिन राज्यों में केस बढ़ना शुरू हो गए हैं, उनमें दिल्ली भी शामिल है। यहां कुछ स्कूलों में बच्चों के संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल बंद (School Closed Again) करना पड़े हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली, महाराष्ट्र और मिजोरम उन राज्यों में शामिल हैं जहां दैनिक COVID-19 मामलों में मामूली वृद्धि देखी जा रही है। यहां प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इस बीच आशंका जताई जा रही है कि यदि केस बढ़ते रहे तो एक बार फिर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। दिल्ली में 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक होना है। बैठक में फिर से मास्क को अनिवार्य करने पर फैसला हो सकता है।

Fourth wave: क्या भारत में आ चुकी कोरोना की चौथी लहर

विशेष रूप से दिल्ली-एनसीआर में कोविड के मामलों ने तेजी दिख रही है। आशंका जताई जा रही है कि क्या यही कोरोना की चौथी लहर है। गुरुग्राम में कोरोनावायरस सकारात्मकता दर में वृद्धि देखी गई है और अब यह 8.5% पर पहुंच गई है। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य भर में बुधवार को दर्ज किए गए कुल 179 कोविड -19 मामलों में से 146 गुरुग्राम से ही थे।

दिल्ली में 14 अप्रैल को 325 नए ​​​मामले दर्ज किए गए। इसके एक दिन पहले 299 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है क्योंकि कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़ सकती है। राष्ट्रीय राजधानी में सकारात्मकता दर गुरुवार को 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई।

महाराष्ट्र में गुरुवार को 103 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं पांच मरीजों की मौत हो गई। मृतक मुंबई, नासिक, नागपुर और बुलढाणा के थे। वहीं मुंबई ने गुरुवार को COVID-19 के 56 नए मामले दर्ज किए। देश की वित्तीय राजधानी में संक्रमण से जुड़ी एक मौत दर्ज की गई।

मिजोरम ने 78 नए COVID मामले दर्ज किए: गुरुवार को 78 लोगों को सीओवीआईडी ​​​​से संक्रमित पाया गया, जिससे यहां मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,25,901 हो गई। इसी तरह तमिलनाडु में 25 लोगों को कोरोना वायरस सकारात्मक पाया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

EC ने कांग्रेस-बीजेपी को चुनावी भाषणों के मामले में भेजा नोटिस, मांगा जवाब

नईदिल्ली चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *