Friday , April 26 2024
Breaking News

Accident: गेहूं से भरी मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरकर नदी में गिरे, रेल यातायात बाधित 

Train Accident: digi desk/BHN/ भुवनेश्वर/  ओडिशा में एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण रेल यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे से जुड़े अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पूर्व रेलवे के Angul-Talcher Road route पर चलने वाले एक मालगाड़ी करीब 6 डिब्बे मंगलवार सुबह पटरी से उतर गए और नदी में गिर गए हैं। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस माल गाड़ी में पटरी से उतर गए और एक नदी में गिर गए। उन्होंने बताया कि गेहूं ले जा रही इस मालगाड़ी के 6 डिब्बे तड़के करीब 2.30 बजे नदी में गिर गए। हालांकि इंजन पटरी पर ही था, इसलिए लोको पायलट और अन्य कर्मचारी ने ट्रेन से कूद गए थे।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के कारण भारी बारिश हो रही है और इस कारण से ओडिशा की नंदीरा नदी पर बने पुल के कमजोर होने के कारण मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना जताई जा रही है। यह मालगाड़ी फिरोजपुर से खुर्दा रोड की ओर जा रही थी, तब यह हादसा हुआ।

इलाके में हो रही भारी बारिश

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताकि इस अंचल में बीते दो दिन लगातार भारी बारिश हो रही है। तालचर में सोमवार को 160 मिमी और अंगुल (74 मिमी) बारिश दर्ज की गई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मालगाड़ी के 6 डिब्बे नदी में गिर गए हैं। इस कारण से रेल यातायात बाधित हो गया है। पूर्वी रेलवे ने फिलहाल इस रूट की 12 ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है। जबकि 8 ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर जमकर किया वार

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस पर खूब बरसे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *