Saturday , April 27 2024
Breaking News

JEE Main: जेईई मेन के चौथे सत्र का रिजल्ट आने में अभी दो दिन और लगेंगे..!

JEE main results 2021 it will take two more days:digi desk/BHN/नई दिल्ली/इंजीनियरिंग में दाखिले से जुडी जेईई (ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट) मेन परीक्षा के चौथे सत्र के रिजल्ट के लिए छात्रों को अभी और इंतजार करना होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के मुताबिक मूल्यांकन में हो रही देरी के चलते रिजल्ट आने में कम से कम दो दिन का समय और लगेगा। यह रिजल्ट अब 15 सितंबर के बाद ही आएगा। वहीं एनटीए ने जेईई मेन चौथे सत्र के रिजल्ट के साथ ही आइआइटी में दाखिले से जुड़ी जेईई एडंवास की कटआफ लिस्ट भी जारी करने के संकेत दिए हैं।

 रजिस्ट्रेशन की भी बढ़ेगी तारीख, फिलहाल 13 सितंबर से शुरू होनी थी प्रक्रिया

जेईई मेन की परीक्षा के चौथे चरण का आयोजन देश भर में 26 अगस्त से दो सितंबर के बीच हुआ था। इस बीच जेईई एडवांस की परीक्षा के लिए 13 सितंबर से शुरू होने वाली रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी सोमवार शाम तक नहीं शुरू हो सकी है। ऐसे में अब इसका टलना तय है। वैसे भी जब तक इसकी कटआफ लिस्ट नहीं जारी होती है, तब तक छात्र रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते हैं।

 रिजल्ट के साथ ही जारी होगी एडवांस की कटआफ लिस्ट

एनटीए के चेयरमैन विनीत जोशी के मुताबिक, जेईई मेन परीक्षा के चौथे व अंतिम सत्र के रिजल्ट में देरी के पीछे और कोई दूसरी वजह नहीं है, बल्कि मूल्यांकन और रिजल्ट तैयार करने में थोड़ा समय लग रहा है। कम से कम दो दिन का और समय लगेगा। इसके साथ ही जेईई एडवांस की कटआफ लिस्ट भी जारी की जाएगी।

दिन भर उलझन में दिखे छात्र

वहीं जेईई एडवांस के रजिस्ट्रेशन को टालने की घोषणा न किए जाने व जेईई मेन के चौथे सत्र के रिजल्ट न आने से छात्र दिन भर उलझन में दिखे। वे ट्वीट करते रहे लेकिन शिक्षा मंत्रालय या फिर संबंधित एजेंसियों ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके साथ ही जेईई एडवांस परीक्षा के रजिस्ट्रेशन को लेकर अब तक कोई नया कार्यक्रम भी नहीं जारी किया है।

JEE एडवांस की परीक्षा तीन अक्टूबर को प्रस्तावित

माना जा रहा है कि जेईई मेन के चौथे सत्र के रिजल्ट की तारीख तय होने के बाद ही अब वह रजिस्ट्रेशन के नए कार्यक्रम का एलान करेगा। गौरतलब है कि जेईई एडवांस की परीक्षा तीन अक्टूबर को प्रस्तावित है। इस परीक्षा के जरिये ही आइआइटी में छात्रों को दाखिला दिया जाता है। इस परीक्षा के आयोजन का जिम्मा आइआइटी खडगपुर को सौंपा गया है।

About rishi pandit

Check Also

NOTA को मिलें सबसे ज्यादा वोट तो दोबारा हो चुनाव, SC पहुंची नई याचिका

नई दिल्ली चुनाव में ईवीएम से वोटिंग के बाद हर वीवीपैट का मिलान करने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *