Friday , April 26 2024
Breaking News

Vaccination in India: भारत में COVID-19 वैक्‍सीनेशन का आंकड़ा 75 करोड़ पार, WHO ने दी बधाई

Vaccination mhabhiyan in india: digi desk/BHN/ देश में इन दिनों चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को नित नई सफलता मिल रही है। बड़ी संख्‍या में लोग कोरोना की डोज ले रहे हैं। इस क्रम में आज एक और कामया‍बी मिली है। देश में अब कोरोना वैक्‍सीनेशन का आंकड़ा 75 करोड़ पार हो गया है। WHO ने #COVID19 टीकाकरण में तेजी लाने के लिए भारत को बधाई देते हुए कहा, “भारत केवल 13 दिनों में 650 मिलियन डोज से 750 मिलियन डोज तक पहुंच गया। भारत में 75 करोड़ से अधिक COVID टीकाकरण पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, यह एक बड़ी उपलब्धि है।

मैं जनता, कोरोना योद्धाओं, राज्य सरकारों और पीएम का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने सभी को मुफ्त टीके उपलब्ध कराए। भारत ने अपनी आबादी का टीकाकरण करने के मामले में कई देशों को पीछे छोड़ दिया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, COVID के खिलाफ भारत की लड़ाई को आगे बढ़ाने में 75 करोड़ लोगों का टीकाकरण एक उपलब्धि है। किसी अन्य देश ने इतने टीकों की आपूर्ति नहीं की है। भारत में एक दिन में टीकाकरण करने वालों की संख्या कुछ देशों की जनसंख्या से अधिक है।

डॉ एनके अरोड़ा ने कहा कि, वैक्सीन की 75 करोड़ खुराक देने के मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए, हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। मैं निर्माताओं को उनकी प्रतिबद्धता बनाए रखने के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं। ध्यान रहे, भारत ने सभी 75 करोड़ खुराक दी हैं जो भारत में बनी हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। उन्‍होंने लिखा, Congratulations India! PM @NarendraModi के सबका साथ, सबका प्रयास के मंत्र के साथ विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान निरंतर नए आयाम गढ़ रहा है। #AazadiKaAmritMahotsav यानि आज़ादी के 75वें वर्ष में देश ने 75 करोड़ टीकाकरण के आँकड़े को पार कर लिया है।

 

About rishi pandit

Check Also

CBI ने संदेशखाली केस में की पहली FIR, 5 मुख्य आरोपी, जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न

कलकत्ता कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *