Sunday , September 22 2024
Breaking News

मौसम में बदलाव जारी,राजस्थान में अगले 2 दिन कोहरे और शीतलहर का अलर्ट

 बीकानेर
राजस्थान में आज कोहरे और शीतलहर से ठिठुरन बढ़ हो गई। जयपुर, बीकानेर और भरतपुर संभाग के अधिकांश जिले शीतलहर से प्रभावित रहे। बीकानेर में आज न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस गिर गया, जो सीजन में शहर का सबसे कम तापमान रहा। इधर, अलवर जिले के मुंडावर में सर्दी के कारण एक किसान की मौत हो गई।

अगले 2 दिनों इन जिलों में कोहरे, शीतलहर और पाले का अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, आज शुक्रवार को दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर और चूरू समेत 10 जिलों में शीतलहर और घने कोहरे की चेतावनी जारी की गई है, वही 5 जिलों अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनूं और हनुमानगढ में में अति शीतलहर और अति घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है।वही  शनिवार 20 जनवरी को 6 जिलों अलवर, भरतपुर, करौली, सीकर, चूरू, दौसा, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में घने कोहरा का अलर्ट जारी किया गया है।

फसलों को हो सकता है नुकसान

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक,  पाले की वजह फसलों को नुकसान होने की भी संभावना है, ऐसे में इस हफ्ते फसलों को विशेष रूप से बचाने की सलाह दी गई है।फिलहाल अगले हफ्ते तक मौसम साफ होने का अनुमान है। खासतौर पर उत्तरी और मध्य राजस्थान जिसमें श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू,सीकर और झुंझुनू जिले में पाले से फसलों को नुकसान पहुंच सकता है।जयपुर में आने वाले दिनों में सर्दी में लगातार बढ़ोतरी होगी।आज सुबह 19 जनवरी का तापमान 11.2° सेल्सियस दर्ज किया गया और हवा की गति 5 से 6 किलोमीटर प्रतिघंटे रहेगी।

 

 

About rishi pandit

Check Also

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- बांटने वाली ताकतों के षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना होगा

गोरखपुर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *