Sunday , May 19 2024
Breaking News

डोनाल्ड ट्रम्प ने आयोवा कॉकस में जीत का जश्न मनाया, कहा-अमेरिका की सेवा के लिए बना हूं

डोनाल्ड ट्रम्प ने आयोवा कॉकस में जीत का जश्न मनाया, कहा-अमेरिका की सेवा के लिए बना हूं

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आयोवा कॉकस में जीत का जश्न मनाया

डेस मोइनेस
 अमेरिकी प्रांत आयोवा में मिली जीत से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प गदगद हैं। उन्होंने जीत का जश्न मनाते हुए कहा कि वह अमेरिका की सेवा के लिए बने हैं। ट्रम्प ने 2024 के चुनाव के पहले रिपब्लिकन प्राइमरी आयोवा कॉकस में शानदार जीत हासिल की। उन्हें 51 प्रतिशत वोट मिले हैं। यह जीत उनकी रिपब्लिकन पार्टी पर स्थायी पकड़ का स्पष्ट संकेत है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रम्प की जीत के 30 अंकों के अंतर ने आयोवा रिपब्लिकन कॉकस में प्रतिस्पर्धा का एक रिकॉर्ड बनाया है। रिपोर्ट के अनुसार, बावजूद इसके ट्रम्प को पूरे साल अदालती तारीखों का सामना करना होगा। उनके खिलाफ 91 मामले दर्ज हैं। वह कल मानहानि मुकदमे के सिलसिले में न्यूयॉर्क कोर्ट हाउस में उपस्थित हुए। यह मुकदमा लेखिका ई. जीन कैरोल से संबंधित है। कैरोल ने पूर्व राष्ट्रपति पर बलात्कार का आरोप लगाया है। इसके बाद ट्रम्प एक रैली के लिए न्यू हैम्पशायर चले गए।

इस बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर दावा किया कि ईश्वर ने उन्हें अमेरिका का ध्यान रखने के लिए ही बनाया है। तीन मिनट के वीडियो में उन्होंने कहा है कि 14 जून, 1964 को भगवान ने सोचा कि अमेरिका को एक केयर टेकर की जरूरत होगी, इसी वजह उन्हें पैदा किया गया । अमेरिका को एक मजबूत और साहसी इंसान की जरूरत है, जो भेड़ियों से न डरे। आयोवा में जीत के बाद ट्रंप ने मतभेदों को भुलाकर अमेरिका को बाइडेन के कब्जे से आजाद कराने की अपील की है। उन्होंने इसके लिए सभी रिपब्लिकन उम्मीदवारों से समर्थन करने की अपील की है।

रामास्वामी लंबे समय तक टीम के साथ काम करते रहेंगे : ट्रम्प

वाशिंगटन
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उनके पूर्व रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी विवेक रामास्वामी लंबे समय तक उनकी टीम के साथ काम करते रहेंगे।

रामास्वामी ने आयोवा रिपब्लिकन कॉकस में केवल आठ प्रतिशत के करीब वोट हासिल करने के बाद अपना अभियान निलंबित कर दिया, जबकि ट्रम्प ने 51 प्रतिशत वोटों के साथ रिपब्लिकन नामांकन के लिए राज्य का समर्थन हासिल किया।
ट्रम्प ने न्यू हैम्पशायर राज्य में एक अभियान भाषण के दौरान कहा, 'वह लंबे समय तक हमारे साथ काम करेंगे।'

रामास्वामी आगामी चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति का समर्थन करने के लिए न्यू हैम्पशायर में ट्रम्प की अभियान रैली में उपस्थित हुए।

विवेक 2024 के पूर्व उप संचार निदेशक स्टीफन मायचाजली ने बताया कि वह इस बात पर अटकलें नहीं लगाएंगे कि ट्रम्प अपनी टीम के साथ रामास्वामी को किस भूमिका में लेने की योजना बना रहे हैं।

मायचाजली ने कहा, 'मैं कभी भी ऐसे निर्णय पर अटकलें नहीं लगाऊंगा जिसके बारे में केवल ट्रम्प ही जानते हों।' 'मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि विवेक रामास्वामी एक रूढ़िवादी देशभक्त हैं जो अमेरिकी उत्कृष्टता को बहाल करने के बारे में गहराई से परवाह करते हैं। विवेक 'अमेरिका फर्स्ट' एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, एक ऐसा उद्देश्य जो आने वाली पीढ़ियों के लिए अमेरिकी सपने की सुंदरता को बहाल करेगा।'
उन्होंने कहा कि रामास्वामी भावी प्रशासन में जो भी भूमिका निभाएंगे, वह ट्रंप पर निर्भर करेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

मिस्र के पिरामिडों का निर्माण कैसे हुआ था, वैज्ञानिकों ने सुलझा दिया 4,000 साल पुराना रहस्य!

काहिरा  मिस्र के गीजा में हजारों साल पहले बने विश्व प्रसिद्ध पिरामिडों के बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *