Sunday , September 22 2024
Breaking News

Job in UGC: यूजीसी में नौकरी का अवसर, सैलरी 1 लाख रुपए प्रतिमाह, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021:digi desk/BHN/ । विश्व विद्यालय अनुदान आयोग (UGC) में सरकारी नौकरी का युवाओं को सुनहरा अवसर मिला है। यूजीसी ने कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जारी विज्ञप्ति के मुताबिक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मंगलवार, 5 जनवरी 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। जो आवेदक इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ugc.ac.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। गौरतलब है कि यूजीसी की वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकेंगे।

ऐसे अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

यूजीसी द्वारा जारी कंसल्टेंट के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन जमा कर सकेंगे, जिन्होंने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से पॉलिटिकल साइंस / इंटरनेशनल रिलेशंस में न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा संबंधित विषय में नेट परीक्षा भी पास की हो। इन पदों के लिए आयु सीमा की कोई बाध्यता नहीं रखी गई है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

अभ्यर्थी UGC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद Home Page पर ही दिए जॉब्स से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पेज पर दिए गए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एप्लीकेशन पेज पर मांगे गए विवरणों को भरकर सबमिट करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। UGC द्वारा इंटरनेशनल कोऑपरेशन में कंसल्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन सम्बन्धित समिति की प्रक्रिया के अनुसार किया जाएगा। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को 75 हजार से 1 लाख रुपये प्रतिमाह तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका दौरे से ठीक पहले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी धमकी

नई दिल्ली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *