Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री के पास आया फोन और ठनका माथा, सीधे पहुंची जिला अस्पताल


मरीज के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं, बदतमीजी करने वालों को तत्काल सस्पेंड करो


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी के पास आई एक फोन कॉल ने उनका गुस्सा इस कदर भड़काया कि वे सीधे सतना जिला अस्पताल जा पहुंचीं। उन्होंने सिविल सर्जन समेत अस्पताल की व्यवस्था से जुड़े स्टाफ को तलब किया और जमकर फटकार लगाते हुए बदतमीजी करने वालों को तत्काल सस्पेंड करने के दो टूक निर्देश दे दिए। दरअसल,नागौद क्षेत्र के पतवारा गांव में रहने वाले भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष विद्या प्रसाद द्विवेदी की 67 वर्षीय पत्नी सावित्री द्विवेदी की तबीयत रविवार की रात बिगड़ गई थी। परिजन उन्हें सतना जिला अस्पताल लेकर आए थे। विद्याप्रकाश ने इसके लिए राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी को रात में ही फोन पर जानकारी दी थी। राज्यमंत्री ने भी अस्पताल प्रबंधन से चर्चा कर उन्हें ढंग से ट्रीट करने के लिए कहा था।
तुम ही सिफारिश से आए हो क्या
परिजन जब सावित्री देवी को लेकर अस्पताल आए तो इमरजेंसी ड्यूटी में रहे डॉक्टर ने उन्हें वार्ड नंबर 7 में भर्ती कर दिया। बाद में डॉ मनोज शुक्ला ने उन्हें आईसीयू में ले जाने के लिए कहा लेकिन साथ ही यह भी कहा कि पहले देख लें कि आईसीयू में बेड खाली है या नहीं। सावित्री के बेटे रविकांत द्विवेदी ने बताया कि जब वे आईसीयू में बेड खाली होने की जानकारी लेने पहुंचे तो बेड तो खाली था लेकिन वहां मौजूद नर्स और वार्ड बॉय ने अभद्रता करते हुए मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। वार्ड बॉय ने कहा, तुम ही प्रतिमा बागरी की सिफारिश से आए हो क्या, लाओ मैं प्रतिमा बागरी से बात करता हूं।
गुस्से से भर गईं राज्यमंत्री
परिजनों की सूचना मिलने के बाद राज्यमंत्री गुस्से से भर गई। सोमवार की सुबह राज्यमंत्री जब अपने निवास से निकली तो सीधे जिला अस्पताल आईं और वार्ड में जा पहुंचीं। उन्होंने मरीज के परिजनों से पूरी जानकारी ली और सिविल सर्जन समेत प्रबंधन से जुड़े हर जिम्मेदार को तलब कर लिया। राज्यमंत्री ने कहा कि मरीजों से अभद्रता करने वाले स्टाफ को चिन्हित कर तत्काल सस्पेंड किया जाए। अस्पताल सेवा का स्थान है, यहां मजबूरी में लोग आते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *