Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: हर घर में 22 जनवरी को 11 खुशियों के दीप जलाएं – उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भगवान के स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस अवसर को पूरे देश में उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इस क्रम में जिले के सभी प्रमुख मंदिरों और धार्मिक स्थलों में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिले भर में भगवान राम के जीवन चरित्र तथा रामकथा के आख्यानों से जुड़े विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। इस संदर्भ में उप मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि 22 जनवरी का दिन हम सबके लिए गौरव और उल्लास का दिन है।

पूरे प्रदेश में अयोध्या भगवान श्रीराम के स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा को त्यौहार के रूप में मनाया जाए। आमजनता को 22 जनवरी को अपने घरों में 11 खुशियों के दीपक जलाने के लिए प्रेरित करें। अयोध्या में मनाए जा रहे भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से हर व्यक्ति को जोड़ने का प्रयास करे। जिले के सभी प्रमुख मंदिरों में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाकर उनके परिसर को सुंदर बनाएं। प्रमुख मंदिरों में विशेष साज-सज्जा कराएं। मंदिरों में रामचरित मानस के पाठ, रामधुन, राम रक्षा स्त्रोत के पाठ जैसे आयोजन भी कराएं।

विशेष पिछडी जनजातीय समूहों के हितग्राहियों से प्रधानमंत्री जी आज करेगे संवाद

प्रधानमंत्री जनमन योजना का मेंगा इवेंट एकलव्य आवासीय विद्यालय मैहर में होगा आयोजित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिवपुरी जिले से 18 किमी दूर ग्राम हातोद में ‘‘प्रधानमंत्री जनजातीय आदिवासी न्याय महाअभियान‘‘ (प्रधानमंत्री जनमन योजना) के अंतर्गत प्रथम चरण में 15 जनवरी को शिवपुरी जिले के आदिवासी बहुल ग्राम पडोरा, डेहरवारा एवं गढ़ीबरोद के 45 आदिवासी परिवारों के घरों को बिजली से रोशन करने का तोहफा देंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी नवीन विद्युतीकृत आदिवासी परिवार (विशेष पिछड़ी जनजातीय समूह) के हितग्राहियों से 15 जनवरी को प्रातः 11 बजे वर्चुअली संवाद करेंगे।
कलेक्टर रानी बाटड ने बताया कि मैहर जिले में प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत मेगा इवेंट का सीधा प्रसारण 15 जनवरी को एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय मैहर के ऑडिटोरियम में किया जायेगा। यहां पर वर्चुअली रुप से प्रधानमंत्री जी का लाईव प्रसारण देखा एवं सुना जा सकेगा। इस अवसर पर प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी भी विशेष रुप से उपस्थित रहेंगी। कलेक्टर श्रीमती बाटड ने मेगा इवेंट के सफल संचालन के लिए दायित्व सौंपे हैं। उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि विभाग प्रमुख अधिकारी संचालित योजनाओं के विभागीय स्टाल लगायेंगे और प्रातः 11 बजे से कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहेंगे। समस्त अधिकारी, कर्मचारी सौपे गये दायित्वो का समय पर निर्वहन करना सुनिश्चित करेगे। सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े ने रविवार को मैहर पहुंचकर मेगा इवेंट के प्रसारण की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर एसडीएम मैहर सुरेश जादव, जनपद सीईओ प्रतिपाल बागरी, जिला संयोजक आदिम जाति अविनाश पांडेय मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *