Sunday , April 28 2024
Breaking News

अमेरिका में भी उत्तर प्रदेश में होने वाले भगवान राम के भव्य मंदिर के भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के विशाल होर्डिंग लगाए गए

वाशिंगटन
 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले दुनिया भर में  कार्यक्रमों और समारोहों का आयोजन किया जा रहा है। इस बीच हजारों मील दूर अमेरिका में भी उत्तर प्रदेश  में होने वाले भगवान राम के भव्य मंदिर के भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के विशाल होर्डिंग लगाए गए हैं। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), यूएस चैप्टर ने पूरे अमेरिका के हिंदुओं के साथ मिलकर  भव्य ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के संदेश प्रदर्शित करते हुए 10 से अधिक राज्यों  में 40 से अधिक बिलबोर्ड लगाए हैं। टेक्सास, इलिनोइस, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और जॉर्जिया सहित अन्य राज्यों में बिलबोर्ड बढ़ गए हैं। इसके अतिरिक्त, वीएचपी, अमेरिकी शाखा के अनुसार, एरिज़ोना और मिसौरी राज्य सोमवार 15 जनवरी से शुरू होने वाले इस  उत्सव में वर्चुअली शामिल होने के लिए तैयार हैं।
 
हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका के महासचिव अमिताभ मित्तल ने   कहा कि इन होर्डिंग्स के माध्यम से हम एक संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं  कि हिंदू अमेरिकी जीवन में एक बार होने वाले इस आयोजन में भाग लेने के लिए उत्साहित और खुश  हैं। वे अभिषेक समारोह के शुभ दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इसके लिए उनकी भावनाएं उमड़ रही हैं। अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में, पूरे अमेरिका में हिंदू अमेरिकी समुदाय ने कई कार रैलियां आयोजित की हैं। अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए कई और कार्यक्रमों की योजना बनाई है।  बता दें  कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना में शामिल होंगे। अयोध्या में भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है।

About rishi pandit

Check Also

फिर विदेश में दिखी भारत की ताकत, जब्त जहाज के भारतीय क्रू मेंबर्स को छोड़ेगा ईरान, कर दिया ऐलान

तेहरान  ईरान ने उस जहाज के क्रू मेंबर को रिहा करने का फैसला लिया है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *