Sunday , October 6 2024
Breaking News

Australian Open के क्वार्टर फाइनल में भिड़ सकते हैं जोकोविच और सितसिपास

मेलबर्न

गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2024 के तीसरे दौर में एंडी मरे और क्वार्टर फाइनल में सातवीं रैंकिंग वाले स्टेफानोस सितसिपास से खेलना पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन 14 से 28 जनवरी तक मेलबर्न पार्क में खेला जाएगा.

सर्बियाई स्टार जोकोविच की निगाहें अपने 25वें सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब पर हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन पर कब्जा करते ही वह सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे और मार्गरेट कोर्ट (24 महिला सिंगल्स ग्रैंड स्लैम) से आगे निकल जाएंगे.   

दूसरी तरफ महिलाओं में शीर्ष रैंकिंग वाली इगा स्वियातेक को पहले दौर में 2020 की चैम्पियन सोफिया केनिन से खेलना है और दूसरे दौर में 2016 की चैम्पियन एंजेलिक कर्बर या डेनियेले कोलिंस से टक्कर हो सकती है.

टूर्नामेंट के ड्रॉ गुरुवार को निकाले गए, जिसमें पूर्व चैम्पियन नाओमी ओसाका का सामना पहले दौर में 16वीं रैंकिंग वाली कैरोलिन गार्शिया से होगा. अमेरिकी ओपन चैम्पियन कोको गॉ भी इसी ड्रॉ में हैं.

तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन कर्बर का सामना कोलिंस से होगा, जिसने 2022 में यहां स्वियातेक को सेमीफाइनल में हराया था. गत चैम्पियन एरिना सबालेंका का सामना पहले दौर में एक क्वालीफायर से होगा.

क्वार्टर फाइनल में तीसरी रैंकिंग वाली एलेना रिबाकिना की टक्कर पांचवीं रैंकिंग वाली जेसिका पेगुला से हो सकती है. वहीं पुरुष वर्ग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज का सामना छठी रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकता है.

About rishi pandit

Check Also

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया

मुल्तान इंग्लैंड ने शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के शुरुआती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *