Friday , May 17 2024
Breaking News

MP: लाडली बहना योजना में कम हुए दो लाख नाम, क्या योजना बंद करने की हो रही तैयारी..!

MP: ladli behna yojana 2 lakh names reduced is the scheme being closed: digi desk/BHN/भोपाल/ प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना को लेकर एक बार फिर हल्ला मचा हुआ है। आज 10 जनवरी को जब सीएम मोहन यादव ने लाडली बहना योजना के तहत लाडली बहनाओं के खातों में पैसे ट्रांसफर किए उसके बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लाडली बहना योजना को लेकर ट्वीट कर बड़े सवाल उठाए हैं।

मंग सिंघार का आरोप
नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लाडली बहना योजना के क्रियान्वयन को लेकर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर लिखा है – नई सरकार ने घटाई 2 लाख लाडली बहना ! झूठे विज्ञापनों की सच्चाई। कर्ज का बोझ नहीं ढो पा रही विज्ञापन से बनी भाजपा सरकार। प्रदेश की लाखों लाडली बहनों से झूठ बोल कर वोट ले लिए और अब उन्हीं में से 2 लाख बहनों की छंटनी कर दी, जब सितंबर में शिवराज CM थे, तब लाडली बहनों की संख्या 1.31 करोड़ थी, अब नए CM मोहन यादव ने इस संख्या को छांटकर 1.29 करोड़ कर दिया है यानी 2 लाख तो नई सरकार बनते ही घटा दी। सरकारी विज्ञापन इसका प्रमाण है, जनता खुद देखे, लोकसभा चुनाव के बाद ये संख्या कितनी बचेगी, ये तो नए CM मोहन यादव ही तय करंगे। नए CM क्यों चाहेंगे कि लाड़ली बहना के ‘प्यारे भैया’ शिवराज जी ही बने रहें और मोहन यादव आपकी योजना को कर्ज लेकर ढोते रहें! लाड़ली बहना योजना को लेकर लोगों की शंका गलत नहीं है कि CM बदलते ही इस योजना पर तलवार लटकी है। सरकार भले #BJP की है, पर CM का चेहरा तो नया है ! अब लाड़ली बहनों को भी समझ आ रहा है कि ये #BJP का चुनावी पाखंड था, जिसका रंग उतरने लगा है ।

लाडली बहनाओं के खातों में ट्रांसफर हुए 1576 करोड़ रूपए

बता दें कि बुधवार को मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव ने लाडली बहना योजना के तहत प्रदेश की 1.29 लाख लाडली बहनाओं के खातों में सिंगल क्लिक के जरिए ₹1576 करोड़ की धनराशि भेजी। लाडली बहनाओं के खातों में पैसे भेजते वक्त सीएम मोहन यादव ने ये भी कहा कि मकर संक्रांति से पहले इस राशि के बहनों को मिलने से यह त्योहार उनके लिए सुखद और आनंददायी हो जायेगा।

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव… सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ-पैर, हत्या की आशंका

खरगोन खरगोन (khargone) में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 45 वर्षीय महिला का संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *