Saturday , October 26 2024
Breaking News

गरियाबंद में राजिम जयंती महोत्सव में शामिल हुए सीएम, बोले- माता राजिम के बताए संदेश मानव जीवन के लिए कल्याणकारी

गरियाबंद/रायपुर.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज धर्म नगरी राजिम के त्रिवेणी संगम में आयोजित भक्त माता राजिम जयंती महोत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री साय ने समाज के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के साथ भगवान राजीव लोचन एवं भक्त माता राजिम की  पूजा अर्चना कर प्रदेश और समाज की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। महोत्सव में शामिल समाज के नागरिकों ने मुख्यमंत्री को गजमाला पहनाकर उनका स्वागत किया।

मुख्यमंत्री साय ने महोत्सव स्थल पर जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि साहू समाज एक प्रगतिशील समाज है, हम सबको राजिम भक्तिन माता एवं माता कर्मा के बताए संदेशों का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजिम कुंभ की भव्यता पुनः लौटेगी। देश भर से साधु संत इसमें शामिल होने आयेंगे। उन्होंने प्रदेशवासियों को राजिम माता भक्ति जयंती की बधाई दी और कहा कि राजिम माता ने जिस साहू समाज को अपनी मेहनत और त्याग से संगठित किया, आज वह समाज शिक्षा, कृषि व व्यवसाय सहित सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि मोदी की गारंटी में दो साल का धान बोनस किसानों को देने का वादा किया थे। सुशासन दिवस में 12 लाख से ज्यादा किसान के खाते में 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि किसानों को दिया जा चुका है। मोदी की गारंटी पूरा करने सरकार कदम आगे बढ़ा चुकी है 13 दिसंबर को शपथ लेने बाद 14 को पहली कैबिनेट में 18 लाख आवास बनाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएससी जांच के लिए सीबीआई को मामला सौंपने का निर्णय लिया गया है। किसानों को 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान का मुनाफा दिया जाएगा। अभी समर्थन मूल्य दर पर किसानों को भुगतान हो रहा है। अंतर की राशि भी किसानों को दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि मोदी की गारंटी में शामिल सभी वादे पांच साल में पूरे किए जायेंगे।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने राजिम भक्तिन माता की जयंती एवं नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि साहू समाज एक संगठित समाज के रूप में जाना जाता है। आज हम सभी राजिम माता की जयंती मनाने आये हैं। सभी समाज की एक देवी और देवता आराध्य होते हैं, लेकिन साहू समाज की विशेष महत्ता है कि दो हमारी आराध्य देवी हैं, माता राजिम और माता कर्मा जिनके आशीर्वाद से हमारा समाज आगे बढ़ रहा है। साहू समाज की विशेषता है कि हमारे समाज के लोग मेहनत और लगन से आगे बढ़ रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ में कौशल पखवाड़ा शिविर: युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में रोजगार के नए अवसर

मनेन्द्रगढ़/एमसीबी छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण, रायपुर के मार्गदर्शन में मनेन्द्रगढ़ विकासखंड के ग्राम पंचायत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *