Saturday , September 21 2024
Breaking News

पुलिस चौकी में लगी आग से उसमें रखा सामान जलकर खाक, दो कांस्टेबलों ने बाहर भागकर बचाई जान

जयपुर.

कल देर रात जिले के रीको क्षेत्र स्थित निहालगंज थाने की ओंडेला चौकी में शॉर्ट सर्किट के कारण चौकी में लगे टेंट में आग लगने से उसमें रखी कांस्टेबलों की वर्दी समेत मोबाइल और कपड़े जलकर खाक हो गए। जिस वक्त चौकी के टेंट में आग लगी उस वक्त वहां तैनात दो कांस्टेबल उसमें सो रहे थे। टेंट में आग लगते ही दोनों कांस्टेबल जाग गए और बाहर निकल आए।

चौकी पर तैनात सब इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि रीको क्षेत्र में उनकी चौकी पर टेंट लगा हुआ है। जिसमें चौकी पर तैनात कांस्टेबल रहते हैं। उन्होंने बताया कि देर रात करीब 12 बजे टेंट में दो कांस्टेबल रवि और अशोक सो रहे थे। इसी दौरान अज्ञात कारणों से टेंट में आग लग गई। चौकी पर तैनात स्टाफ ने आग को बुझाने का भी प्रयास किया। बाद में फायर ब्रिगेड ने आकर आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। एसआई ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने का मामला सामने आ रहा है। आग से कांस्टेबलों के सामान के साथ उनके मोबाइल भी जलकर खाक हो गए हैं। चौकी प्रभारी ने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है।

कांस्टेबल अशोक ने बताया कि आग की चिंगारी ने पल भर में चौकी में रखे सामान को आगोश में ले लिया। दोनों कांस्टेबलों के बिस्तर पर जब आग की लपटें पहुंचीं तो वे तुरंत बाहर की ओर भागे। उन्होंने बताया कि चौकी के कमरे के मुख्य दरवाजे पर तेज आग के कारण बाहर निकलना मुश्किल हो गया था लेकिन रजाई एवं कंबल को शरीर पर ओढ़कर बाहर भागकर दोनों कांस्टेबलों ने जान बचाई।

About rishi pandit

Check Also

बिहार सरकार ने 20-25 साल के बेरोजगार युवाओं के लिए स्वयं सहायता भत्ता योजना शुरू की

पटना बिहार सरकार ने 20-25 साल के बेरोजगार युवाओं के लिए स्वयं सहायता भत्ता योजना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *