Friday , October 25 2024
Breaking News

सीरिया के अलेप्पो में इजरायली हमले में आठ लोग मारे गए

दमिश्क
उत्तरी सीरिया में अलेप्पो शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास इजरायल की ओर से किए दागे गए मिसाइल से ईरान समर्थक पांच मिलिशिया और तीन नागरिक मारे गए एक युद्ध मॉनिटर ने यह जानकारी दी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि  किए गए हमले में ईरान समर्थक पांच लड़ाके मारे गए, जिनमें एक सीरियाई नागरिक भी शामिल था, जिसकी पत्नी, पुत्र और भतीजा भी मारा गया।
ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा कि अक्टूबर में गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से इज़रायल ने सीरियाई क्षेत्रों को 45 बार निशाना बनाया है, जिनमें से 17 जमीनी बलों द्वारा रॉकेट हमले और 28 हवाई हमले हैं।

इजरायल के हमलों के कारण बार-बार राजधानी दमिश्क और उत्तरी शहर अलेप्पो में हवाई अड्डों पर उड़ानें रोकनी पड़ी हैं। सीरिया की सरकारी मीडिया ने एक अनाम सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि एक साथ हुए इन हमलों ने दोनों हवाई अड्डों के लैंडिंग स्ट्रिप्स को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे वे सर्विस से बाहर हो गए। दोनों हवाई अड्डों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है।

इज़रायल ने हाल ही में गाजा पट्टी में अपने सैन्य अभियान के साथ सीरियाई ठिकानों पर अपने हमले बढ़ा दिए हैं। सीरियाई विदेश मंत्रालय ने  इज़रायली हमलों की निंदा की और इन हमलों को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से निर्णायक कदम उठाने का आग्रह किया था।

 

About rishi pandit

Check Also

अमेरिका में खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ एक गुरुद्वारे के प्रधान द्वारा बड़ा ही साहसिक एक्शन, खालिस्तान समर्थकों को निकला

कैलिफ़ोर्निया अमेरिका में खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ एक गुरुद्वारे के प्रधान द्वारा बड़ा ही साहसिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *