Monday , May 6 2024
Breaking News

जमी हुई नदी पर पायलट ने उतार दी फ्लाइट, सवार थे 30 यात्री

नई दिल्ली  
एक अप्रत्याशित घटना के दौरान पोलर एयरलाइंस का एक विराम रूस के सुदूर पूर्व में कोलिमा नदी पर ही उतर गया, गनीमत थी कि वह नदी भीषण ठंड की वजह से पूरी तरह जमी हुई थी। रूस का यह क्षेत्र विशेष रूप से अपनी ठंडी जलवायु और शून्य से नीचे तापमान के लिए जाना जाता है। रिपोर्ट्स की मानें तो पायलट ने गलती से विमान की लैंडिंग जमी हुई नदी पर ही कर दी। इस दौरान रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो की बात करें तो चारों तरफ सफेद बर्फ की चादर बिछी हुई नजर आ रही है। भीषण ठंड की वजह से पूरा का इलाका जम गया है। वहीं जमीं हुई बर्फ पर एक विशाल विमान खड़ा दिखाई दे रहा है। विमान के पहिए बर्फ में पूरी तरह से धंसे हुए नजर आ रहे हैं। विमान के सामने कुछ लोग खड़े नजर आए। उनके कपड़ों से साफ नजर आ रहा है वे एयरलाइन से जुड़े लोग हैं।

विमान को नदी पर उतारने से बड़ा हादसा हो सकता था। यदि बर्फ विमान के इंजन की गर्मी से किसी तरह पिघल जाती तो उड़ान भरना संभव नहीं हो पाता। इस तरह विमान पानी में डूब भी सकता था। विमान में 30 यात्री और क्रू के कई सदस्य सवार थे। किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। विमान कुछ देर तक बर्फ में खड़ा रहा, बाद में इसे रवाना किया गया। अब यह घटना इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई है।

About rishi pandit

Check Also

अब कोरोना का और एक नया स्ट्रेन सामने आया है, जिसने फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी, सामने आया नया वेरिएंट ‘FLiRT’

वाशिंगटन कोरोना वायरस के उस खौफनाक दौर को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *