Monday , May 6 2024
Breaking News

पाक फिल्मों की चांद जमीं पर उतरीं, फिल्मी करियर छोड़ भरा चुनावी पर्चा

कराची

पाकिस्तानी फिल्मी जगत 'लॉलीवुड' में अपनी अदाकारी और अंदाज से तहलका मचा चुकीं खूबसूरत पाक अभिनेत्री नूर बुखारी (Noor Bukhari) ने पाक चुनावों में एंट्री की है। 23 साल के फिल्मी करियर से संन्यास लेकर उन्होंने 8 फरवरी 2024 को होने वाले चुनावों में नामांकन दाखिल किया है। साल 2000 में उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया था। वह मशहूर फिल्म 'मुझे चांद चाहिए' की अदाकारा हैं।

पूर्व अभिनेत्री नूर बुखारी, इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान पार्टी (IPP) नेता अवन चौधरी की पत्नी हैं। उन्होंने पंजाब असेंबली की सीट संख्या PP-163 के लिए IPP उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है, जो महिलाओं के लिए आरक्षित सीट है। गुरुवार को उन्हें  अपने दस्तावेज़ जमा करते हुए पंजाब के प्रांतीय चुनाव आयुक्त (पीईसी) के कार्यालय में देखा गया था।

जियो टीवी के मुताबिक, नूर बड़े पर्दे पर फिल्मों के अलावा कुछ पाकिस्तानी नाटकों में भी दिखाई दी हैं। उन्होंने टीवी विज्ञापनों और फैशन अभियानों के लिए भी मॉडलिंग की हैं। पूर्व अभिनेत्री 2017 में तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह मनोरंजन उद्योग छोड़ रही हैं। बाद में उन्होंने एक यूट्यूब चैनल लॉन्च किया था।

नूर बुखारी का असली नाम सारा है और उनके पति अवन चौधरी का असली नाम अवन सकलिन है। नूर ने पांच शादियां की हैं। ये उनके पांचवें पति हैं।  साल 2008 में उन्होंने पहली बार शादी की थी। उन्होंने सबसे लेटेस्ट शादी साल 2020 में अवन चौधरी से किया है। हालांकि, अवन से वह 2012 में भी शादी कर चुकी हैं लेकिन तलाक हो गया था।  नूर बुखारी का परिचय इतना तक ही सीमित नहीं है। वह निर्देशक, मॉडल और टेलीविजन होस्ट भी हैं। नूर ने 22 सालों में 44 उर्दू और 20 पंजाबी फिल्मों में काम किया है।

इधर, पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) दो महीने से भी कम समय में देश भर में बहुप्रतीक्षित आम चुनाव कराने के लिए पूरी तरह तैयार है। निर्वाचन निकाय द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन पत्रों की जांच आज 30 दिसंबर तक की जाएगी। नामांकन पत्रों की स्वीकृति या अस्वीकृति के खिलाफ अपील 3 जनवरी तक दायर की जा सकती है और इन अपीलों पर निर्णय 10 जनवरी तक लिया जाएगा।

 

 

About rishi pandit

Check Also

‘निज्जर हत्याकांड में भारत पर आरोप लगाना उनकी राजनीतिक मजबूरी’, कनाडा के पीएम ट्रूडो को जयशंकर की खरी-खरी

भुवनेश्वर। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि खालिस्तान समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *