Friday , July 5 2024
Breaking News

CM का बड़ा ऐलान,1 जनवरी 2024 से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

जयपुर
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 450 में सिलेंडर 1 जनवरी से मिलेगा। उज्ज्वला योजना की महिलाओं को रसोई गैस पर सब्सिडी मिलेगी। मुख्यमंत्री भजन लाल ने विकसित संकल्प भारत यात्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी जो कहते हैं वही करते हैं। वही करते हैं जो कहते हैं। लखपति दीदी योजना पर कहा कि कम से कम 2 करोड़ बहनों को लखपति देखना चाहते हैं पीएम मोदी।

मुख्यमंत्री भजन लाल ने कहा मुझे प्रसन्नता का अनुभव है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में आकर हमारी योजनाओ की क्रियान्वयन कितना हुआ। इसका मूल्यांकन भी करना है। सीएम ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की अंत्योदय योजना का दिया उदाहरण। सीएम ने कहा कि गांव में बैठा अंतिम पायदान पर बैठा आदमी किसी भी कीमत पर न छूटे। सीएम ने कहा कि गांव में कोई बुजुर्ग बीमार लोगो का भी ध्यान रखेंगे। हम देश के नागरिक हैं उनका ध्यान रखे।

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की गरीब कल्याण की 39 प्रकार की योजनाएं हैं। पात्र व्यक्तियों को मिले योजनाओं का लाभ। लाभार्थियों महिलाओं के खाते के सीधे सब्सिडी जाएगीष साढ़े 4 सौ में मिलेगा सिलेंडर। सीएम ने कहा कि घोषणा पत्र और संकल्प पत्र के आधार पर राजस्थान की जनता की सेवा होगी। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि पेपर लीक वालों को सजा मिलेगी। खोटे काम करने वालो को सज़ा मिलेगी। राजस्थान की जनता का जिसने भी पैसा खाया है उसे बख्श नही जाएगा। गहलोत सरकार के सभी घोटालों की जांच होगी। मोदी के भारत मे गुंडागर्दी के लिए स्थान नही है। सीएम ने अपराधियों को भी चेतावनी दी।

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। सीएम ने घोषणा के मुताबिक वादे को पूरा करने की घोषणा की है। बता दें हाल ही में संसद में पूछे गए एक सवाल के जवाब में में केंद्र सरकार ने साफ कहा कि चुनवा में 450 रुपये का गैस सिलेंडर का कोई वादा नहीं किया है। इसको लेक कंफ्यूजन हो गया था। सीएम की घोषणा के बाद संशय दूर हो गया है। पात्र लोगों को एक जनवरी से सिलेंडर मिलने शुरू हो जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

हेमंत सोरेन ने 13वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण के साथ ही कहा- साजिश करके जेल भेजा गया था, लंबी लड़ाई लड़कर आपके सामने हूं

रांची झारखंड के 13वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण के साथ ही हेमंत सोरेन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *