Saturday , June 1 2024
Breaking News

धर्म परिवर्तन कर चुके 101 परिवार की सनातन धर्म में वापसी, सभी ने विधि विधान से अपनाया हिंदू धर्म

रायपुर
छत्तीसगढ़ के कोरबा में धर्म सेना ने 101 परिवारों की सनातन धर्म में वापसी कराई है। हिंदू धर्म को छोड़कर अलग धर्म अपनाने वाले ऐसे लोगों को वापस विधि विधान के साथ हिंदू धर्म में जोड़ा गया है। दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने सभी के पैर धोकर उनका सम्मान किया है। धर्म सेना का दावा है कि यह सभी परिवार का धर्मांतरण किया गया था। जिनकी सनातन धर्म में वापसी हुई है।

छत्तीसगढ़ में लगातार धर्म परिवर्तन को लेकर सियासत गरम रहती थी। लगातार धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर भाजपा पूर्व में कांग्रेस की सरकार पर जमकर आरोप लगाती थी। आब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को वापस हिंदू धर्म से जोड़ने का काम किया गया है।‌ कोरबा के कटघोरा में करीब 101 परिवारों को विधि विधान के साथ हिंदू धर्म में घर वापसी करवाई गई है। धर्म सेना के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बहादुर ने यह आरोप लगाया की बड़ी संख्या में क्षेत्र में धर्म परिवर्तन किया गया है। इसीलिए प्रत्येक धर्मांतरित परिवारों की घर वापसी कराई गई है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में ढाई सौ परिवारों की धर्म सेना के द्वारा हिंदू धर्म में वापसी करने का काम किया गया है।

जूदेव बोले जहां हिंदू घटा वहां देश बंटा
वही सनातन धर्म में बड़ी संख्या में लोगों की वापसी के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि इस कार्यक्रम की तारीफ जरूर होनी चाहिए। उन्होंने पिछली कांग्रेस की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के कुशासन में धर्म परिवर्तन का काम किया गया है। यह प्रमुख रूप से इस पिछले 5 सालों में मुद्दा रहा है। जूदेव ने आरोप लगाया कि धर्म परिवर्तन के कारण ही कांग्रेस सत्ता में काबिज हुई थी। लेकिन अब सीएम विष्णु देव साय के नेतृत्व में हम हिंदू धर्म पर आंच नहीं आने देंगे। जूदेव ने कहा कि सनातन धर्म को सुरक्षित रखना सभी का उद्देश्य है, हिंदू जाति का नहीं बल्कि राष्ट्रीयता का प्रतीक है।

 

About rishi pandit

Check Also

बिजली आपूर्ति बहाली में विलंब के जिम्मेदार अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश

रायपुर छत्तीसगढ स्टेट पॉवर कंपनीज मुख्यालय में कंपनी अध्यक्ष तथा प्रदेश के ऊर्जा सचिव पी.दयानंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *