Saturday , May 18 2024
Breaking News

मोहन यादव को CM बनाने से BJP को यूपी-बिहार में मिलेगा फायदा? सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे

नई दिल्ली
दिसंबर की तीन तारीख को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। भारतीय जनता पार्टी ने यहां बंपर जीत दर्ज की थी। भाजपा ने जीत दर्ज करने के बाद चौंकाने वाला फैसला लेते हुए डॉ. मोहन यादव के नाम का ऐलान किया था। ऐसा माना जा रहा था कि भाजपा उत्तर प्रदेश और बिहार में लोकसभा चुनाव में फायदा मिलेगा। इसको लेकर एबीपी-सी-वोटर ने सर्वे किया है। सर्वे के नतीजे चौंकाने वाले हैं।  

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद एबीपी- सी वोटर ने सर्वे किया है। सर्वे में 48 फीसदी लोगों का मानना है कि डॉ. मोहन यादव को एमपी का सीएम बनाए जाने से भाजपा को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश और बिहार में फायदा मिलेगा। इसके अलावा लगभग 37 फीसदी लोगों ने माना है कि मोहन यादव को सीएम बनाने से भाजपा को यूपी और बिहार में कोई फायदा नहीं होगा। इस सर्वे में 15 फीसदी लोगों ने पता नहीं में जवाब दिया है।
 

बाकी राज्यों की तरह की मध्य प्रदेश भी भाजपा ने बिना सीएम फेस के विधानसभा चुना लड़ा था। चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी सरकार बना रही थी। सरकार बनाने को लेकर सीएम के नाम का ऐलान होना था। सीएम फेस की रेस में कई नाम चल रहे थे। इसमें शिवराज सिंह चौहान के साथ ही कैलाश विजयवर्गी और नरेंद्र सिंह तोमर के नाम की भी चर्चा चल रही थी। इस दौरान कई दिनों के इंतजार के बाद भाजपा ने चौंकाने वाला फैसला लिया। भाजपा ने संघ के करीबी रहे विधायक मोहन यादव को मध्य प्रदेश का सीएम बनाने का ऐलान कर दिया। ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में यूपी और बिहार के यादव वोट को साधने के लिए यह फैसला लिया है। अब एबीपी-सी वोटर सर्वे के नतीजों ने भी साफ कर दिया है कि मोहन यादव को सीएम बनाने का यूपी और बिहार में लोकसभा चुनाव में भाजपा को फायदा मिलेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

हरियाणा में खेला- नायब सिंह सैनी की सरकार को बचाने के लिए भाजपा जजपा में फूट डालने में कामयाब हो गई

चंडीगढ़ हरियाणा में खेला हो गया है। तीन निर्दलीय विधायकों के कांग्रेस को समर्थन दिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *