Sunday , May 12 2024
Breaking News

बिल्डिंग से 250 फीट नीचे गिरने से चली गई Santa की जान, लोग प्रैंक समझ बजाते रहे तालियां

नई दिल्ली
25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाएगा। क्रिसमस बच्चों का पंसदीदा फेस्टिवल है, क्योंकि इस दिन सांता क्लॉज से उन्हें ढेर सारे तोहफे मिलते हैं। कई लोग बच्चों की खुशी के लिए खुद ही सांता बनकर तोहफा बांटने के लिए निकल पड़ते हैं। रूस में एक शख्स ने कुछ ऐसा ही किया, वह बच्चों को क्रिसमस की बधाई देने के लिए इमारत पर चढ़ा लेकिन दुर्भाग्यवश वह नीचे गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

‘हमें लगा यह एक्ट का हिस्सा है’
दरअसल, रूस के Chelyabinsk शहर में एक शख्स बच्चों को क्रिसमस की बधाई देने के लिए इमारत पर चढ़ने लगा। शख्स की पत्नी और बेटे समेत ढेरों बच्चे और आम लोग पास में लगे क्रिसमस ट्री के नजदीक खड़े होकर उसे चीयर कर रहे थे। तभी अचनाक उसके हाथ से रस्सी छूट जाती है और वह करीब 250 फीट नीचे गिरने से उसकी मौत हो जाती है। लेकिन वहां खड़े लोगों की लगा कि सांता का गिरना एक्ट का हिस्सा है लेकिन तक तक शख्स दम तोड़ चुका था। एक महिला ने बताया कि दिल दहला देने वाली इस घटना से वहां खड़े लोग सदमे में हैं। एक अन्य ने कहा, हम सभी मजे कर रहे थे और कभी सोच नहीं सकता था कि ऐसा कुछ होगा। मैंने खुद भी आखिरी मिनट तक सोचा कि यह कोई एक्ट और सेलिब्रिशन चलता रहा।

मैनेजमेंट कंपनी ने जताया दुख
कार्यक्रम का आयोजन करने वाली रेजिडेशियल मैनेजमेंट कंपनी ने बयान जारी कर घटना पर खेद जताया है। कंपनी के मुताबिक क्लाइंबर काफी एक्सपीरिएंस्ड था इसलिए उसे ये काम दिया गया था। कंपनी ने कहा कि आज के सेलिब्रेशन ने दुखद रूप ले लिया। ग्रैंडफादर फ्रॉस्ट (सांता क्लॉज) की पोशाक पहने एक क्लाइंबर की मौत हो गई। कंपनी ने कहा हम पुलिस को हादसे के कारणों को समझने में मदद करेंगे और ऐसे एक्ट दोबारा कभी आयोजित नहीं करेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

एवरेस्ट पर नेपाली पर्वतारोही ने 29वीं बार की चढ़ाई की, अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर बने ऐसा करने वाले अकेले शख्स

नई दिल्ली/काठमांडू. नेपाल के पर्वतारोही कामी रीता शेरपा ने एवरेस्ट पर चढ़ने का अपना 28 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *