Sunday , May 12 2024
Breaking News

23 दिसंबर शनिवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

मेष राशि (Aries)- राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपना कार्य अपने ऑफिस में मन लगाकर करेंगे उसके परिणाम स्वरुप ही आप अपने उच्च अधिकारियों की तारीफ बटोरेगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कपड़ों के व्यापारियों को कल बहुत अधिक मुनाफा मिल सकता है. आप अपने कारखाने में नए-नए किस्म के कपड़ों की वैरायटी रखेंगे तो ग्राहक आपकी और आकर्षित होकर अधिक आएंगे.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातकों की बात करें तो कल आपका दिन बढ़िया रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके ऑफिस में प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना दिख रही है,  इससे आपका मन बहुत अधिक आनंदित रहेगा. आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो व्यापारियों को कल अच्छा मुनाफा मिल सकता है. आप अपने व्यापार में धन का निवेश कर सकते हैं. आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है. जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाली जातकों की बात करें तो कल आप अपनी दफ्तर में किसी भी तरह के बाद विवाद से दूर रहे अन्यथा, आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. विवाद और गलतफहमी के कारण आपकी नौकरी पर भी बात आ सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में धन का निवेश कर सकते हैं. आपको लाभ की प्राप्ति होगी. कल आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है जिससे मिलकर आप बहुत अधिक खुश होंगे तथा उसके साथ आप अपने बचपन की यादों में खोए रहेंगे तथा कुछ समय दुनियादारी के बारे में भी बातें कर सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके दफ्तर से संबंधित कोई कार्य जल्दी ही बनने वाला है,  आपके इंतजार की घड़ियां खत्म हो रही हैं. आप अपना कार्य पूरा करने की तैयारी कर लें,  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके व्यापार में अच्छा मुनाफा मिल सकता है, इसके लिए आप बहुत ही सोच समझकर अपने धन का निवेश करें अन्यथा,  आपको हानि भी हो सकती हैं. युवा जातकों  की बात करें तो यदि आप कोई गैजेट खरीदना चाहते हैं तो पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऑफिस में बहुत अधिक कार्य करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं परंतु आप अपनी चालाकी और सफलता से काम को करेंगे तो आपको प्रमोशन अवश्य मिलेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में किसी के साथ भी आप पार्टनरशिप करने से पहले कई बार सोचे, अन्यथा, आपके व्यापार में घाटा भी उठाना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो आप कल जो भी नया कार्य करेंगे,  उसको करने में आपका मन लगा रहेगा,  और आपके मन को उस कार्य को करने में संतुष्टि भी मिलेगी. 

कन्या राशि (Virgo)– कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मीडिया से जुड़े हुए लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं और आप इन अवसरों का लाभ अवश्य उठाएं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का फेर बदल करना चाहते हैं तो ज्यादा फेरबदल करने की आवश्यकता नहीं है. केवल थोड़े से ही बदलाव से आपको बहुत अधिक मुनाफा हो सकता है. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल अपने नए दोस्त बनाने से पीछे ना हटे,  परंतु केवल अपना दोस्त उन्ही व्यक्तियों को बनाए जो सत्यवादी हैं और अच्छे हैं.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके बड़े अधिकारियों का आप अधिक मान सम्मान करेंऔर पीठ पीछे किसी भी तरह की कोई बुराई करने से बचे अन्यथा,  कोई चुगलखोर आपके चुगली अधिकारियों से लगा सकता है और आपकी नौकरी पर आच आ सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कॉस्मेटिक का व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो नौकरी में कल आपको वह सतर्कता बनाए रखनी होगी. इस सजगता से उनका कार्य ठीक होता जाएगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापार में मुनाफे को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है, इससे आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत  मजबूत रहेगी. युवा जातकों की बात करें तो गणित और विज्ञान विषय कल आपका बहुत अधिक मजबूत रहेगा, परंतु कमजोर पर शॉप पर भी अधिक से अधिक ध्यान दें अन्यथा, परीक्षा में फेल हो सकते हैं.  सभी विषयों में सामजस्य बनाकर चले कल स्वास्थ्य की बात करें तो कल आपके माता-पिता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके कार्यालय में मनपसंद कार्य नहीं मिलेगा इसके कारण परेशान ना हो, बल्कि मेहनत के साथ इस कार्य को करते रहे, आगे जाकर आपको आपका मनचाहा कार्य मिल सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो हार्डवेयर का बिजनेस में आपको अच्छा मुनाफा प्राप्त हो सकता है. अन्य बिजनेस में अपनी गति को आगे बढ़ाने का प्रयास करते रहें. आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल पूरी श्रद्धा और मन के साथ अपने बड़े बुजुर्गों की सेवा करें,  उनके आशीर्वाद से आपको सफलता अवश्य मिलेगी और आपके बिगड़े हुए सभी कार्य बन सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक तक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपने आपके दफ्तर में कार्य करने का जो भी  तरीका अपनाया है उससे आपके बॉस बहुत अधिक खुश होंगे और वह खुश होकर आपके प्रमोशन कर सकते हैं,  इससे आप बहुत अधिक प्रसन्न होंगे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आप यदि कोई भी निर्णय लेंगे तो आप अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य ले,  अन्यथा, आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने को अपडेट रखें, अपने को अपडेट करने के लिए हर संभव प्रयास करते रहे,  आप सफल अवश्य होंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने करियर में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो आपके लिए उचित समय है.  आपके लिए कोई अच्छा ऑफर मिले तो आपको उसका लाभ लेना चाहिए और आप अपनी नौकरी को बदल सकते हैं, वहां पर आपको अधिक वेतन प्राप्त होगा. जिससे आपकी आर्थिक  स्थिति भी मजबूत रहेगी. व्यापार करने वाले जातकोंके लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा, परंतु यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई फेर बदल करना चाहते हैं तो सोच समझ कर करें अन्यथा,  आपका पैसा फंस सकता है और आपके व्यापार में हानि हो सकती है.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा तनाव वाला हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल ऑफिस में आपके ऊपर कार्य का बहुत अधिक बोझ हो सकता है. जिसके कारण आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं.  आप अपने कार्य को समय से निपटाने का प्रयास करें अन्यथा,  आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में कल आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए दूसरों के देखा देखी अधिक कर्ज न लेना अन्यथा, आप परेशानी में फंस सकते हैं और आपके व्यापार में घाटा भी हो सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो आप अपने कोर्स के लिए किसी से पैसा उधार ना लें अन्यथा,  आप परेशानी में फंस सकते हैं.

About rishi pandit

Check Also

गंगा स्नान में ध्यान रखने वाली बातें: छोटी गलती भी बन सकती है बड़ा संकट

सनातन धर्म में हर तिथि का अपना अलग महत्व है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *