Wednesday , July 3 2024
Breaking News

अब शिवसेना ने बढ़ाई INDIA की चिंता, महाराष्ट्र में 23 सीटों पर ठोका दावा

मुंबई

इंडिया गठबंधन में शामिल घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा शुरू भी नहीं हुई की दावेदारी होने लगी है। नई दिल्ली में हाल ही में संपन्न हुई बैठक के बाद खबर आई कि बिहार के नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं। वहीं, अब शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) ने शुक्रवार को कहा कि वह 2024 में 48 लोकसभा सीटों में से 23 पर चुनाव लड़ने जा रही है।

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना का गठबंधन था। भाजपा 25 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। वहीं, शिवसेना के कोटे में 23 सीटें गई थी। उनमें से बीजेपी को 23 और शिवसेना को 18 सीटें मिलीं।

शिवसेना की दावेदारी से पहले कांग्रेस ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए उसके उम्मीदवारों का फैसला बहुत जल्द किया जाएगा। कांग्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि वह सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगियों के खिलाफ इंडिया को एक प्रभावी गढ़ बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाया जाएगा।

इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के बीच सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा कि उसने पहले ही एक गठबंधन समिति का गठन कर लिया है। पार्टी प्रमुख ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि गठबंधन पर चर्चा इसी महीने शुरू होनी है।

रिपोर्टों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने भी कहा है कि वे लोकसभा चुनाव में अपनी पारंपरिक सीटों पर कायम रहेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

भाजपा ने लोकसभा में हिंदुओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर राहुल गांधी पर निशाना साधा

नई दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा में हिंदुओं के लिए कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *