Monday , April 29 2024
Breaking News

राजधानी में नौ वर्षीय बच्ची का किडनैपिंग के बाद रेप, हत्या कर शव नहर में फेंका, ऐसे खुला पूरा मामला

नई दिल्ली  
राजधानी दिल्ली से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। उत्तरी दिल्ली में नौ साल की एक बच्ची को किडनैप करके उसके साथ रेप किया गया। इतना ही नहीं आरोपियों ने पोल खुलने के डर से बच्ची को मौत के घाट उतार दिया और शव को नहर में फेंक दिया। दिल्ली घटना 12 दिसंबर की शाम की है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 12 दिसंबर की शाम को नंगली पूना गांव की रहने वाली एक लड़की के अपहरण की रिपोर्ट स्वरूप नगर थाने में दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद IPC की धारा 363 के तहत मामले दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। अधिकारी ने बताया कि लड़की के माता पिता एक फैक्ट्री में मजदूरी का काम करते हैं और किराए के मकान में रहते हैं।

पुलिस के अनुसार, जब लड़की की तलाश चल रही थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आरोपी का पता लगाया। आरोपी की पहचान नंगली पूना निवासी 52 वर्षीय संजीव राणा के रूप में हुई है। जब पुलिस टीम उसे गिरफ्तार करने पहुंची, तो पता चला कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ”आरोपी को 15 दिसंबर को एक गंभीर यातायात दुर्घटना के कारण रोहिणी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह बयान देने के लिए अयोग्य था।” इस बीच आगे की जांच के दौरान पता चला कि लड़की 12 दिसंबर को दोपहर करीब 2 बजे अपने घर के पास एक गली से आरोपी की गाड़ी में बैठी थी। अधिकारी ने कहा, “17 दिसंबर को जब वह बयान के लिए फिट हो गया, तो राणा ने 12 दिसंबर को लड़की का अपहरण करने और उसकी हत्या करने की बात कबूल कर ली। शुरुआती कबूलनामे के अनुसार, उसने शव को मुनक नहर में फेंक दिया है।”

आरोपी के कबूलनामे के बाद, आईपीसी और POCSO अधिनियम की अतिरिक्त धाराएं FIR में जोड़ी गईं। अधिकारी ने बताया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद राणा को गिरफ्तार कर लिया गया और पीड़ित के शव की तलाश शुरू कर दी गई। 17 दिसंबर से नहर में बच्ची के शव की तलाश के लिए पांच गोताखोरों को लगाया गया है। अधिकारी ने कहा, “तकनीकी निगरानी के तहत 12 दिसंबर के उसके पूरे रूट की जांच के लिए टीमें भी गठित की गई हैं।”

 

About rishi pandit

Check Also

अखिलेश ने बाहरी यादव को नहीं दिया टिकट, यादव राजनीति अब सैफई परिवार तक सीमित

लखनऊ/सैफई. सपा ने लोकसभा चुनाव में पहली बार परिवार के बाहर के किसी यादव को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *