Thursday , June 13 2024
Breaking News

गुजरात: कांग्रेस MLA चिराग पटेल ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

अहमदाबाद

गुजरात में लोकसभा चुनावों से पहले एक बार फिर इस्तीफों का दौर शुरू हाे गया है। आम आदमी पार्टी के विधायक भूपत भायाणी के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस के खंभात से विधायक चिराग पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें हैं। विधानसभा स्पीकर शंकर चौधरी को इस्तीफा सौंपने से एक घंटे पहले तक चिराग पटेल ने कांग्रेस का विधायक होने का दावा करते रहे। इसके बाद उन्होंने 11 बजे के करीब विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया। गुजरात में एक हफ्ते में दो विपक्षी विधायकों के इस्तीफे से राजनीति गरमा गई है। खंभात विधानसभा सीट आणंद लोकसभा में आती है। इतना ही नहीं विधानसभा क्षेत्र भी आणंद जिले में आता है।

सदन में बचे अब 16 विधायक
खंभात से कांग्रेस के विधायक चिराग पटेल के इस्तीफे के बाद राज्य विधानसभा में पार्टी के विधायकों की संख्या घटकर 16 रह गई है। सालभर पहले हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी को कुल 17 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। चिराग पटेल ने बीजेपी के सिटिंग विधायक मयूर रावल को हराकर विधानसभा पहुंचे थे। चिराग पटेल के इस्तीफे के बाद अब आणंद लोकसभा क्षेत्र की सात विधानसभा क्षेत्रों में से सिर्फ आकलाव पर ही कब्जा रह गया है। यहां पर पार्टी के विधायक दल के नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा विधायक हैं।

बिजनेसमैन हैं चिराग पटेल
आणंद जिले की खंभात सीट से जीतकर विधायक बने चिराग पटेल पेशे से बिजनेसमैन हैं। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि उनका राजस्थान में काफी बिजनेस हैं। उनके इस्तीफे को राजस्थान में हुए सत्ता परिवर्तन से भी जोड़कर देखा जा रहा है। विपक्ष के विधायकों के इस्तीफे पर बीजेपी नेता और गुजरात सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने तंज कसा है। पटेल ने कहा कि कांग्रेस में नेताओं का दम घुट रहा है, नेतृत्व नाम की कोई चीज नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

TMC का बड़ा दावा, BJP के 3 सांसद संपर्क में, संख्या घटकर 237 रह जाएगी

कोलकत्ता ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के सांसद साकेत गोखले ने बड़ा दावा किया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *