Saturday , September 21 2024
Breaking News

सीएम विष्णुदेव साय बोले- जल्द होगा मंत्रिमंडल का गठन, नए-पुराने चेहरों को मिलाकर बनेगा कैबिनेट

रायपुर.

दिल्ली से लौटने के बाद मीडिया से चर्चा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि "केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हुई है। कुछ चर्चाएं हुई हैं। कल शाम को दिल्ली पहुंचे थे और आज सुबह में आए हैं। बहुत जल्द मंत्रिमंडल का गठन हो जाएगा। एक सवाल के जवाब में कहा कि नए और पुराने दोनों चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। सब मिलाजुलाकर रहेगा।

बता दें कि सीएम साय और उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा बीते दिनों दिल्ली गए थे। जहां पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया से भी मुलाकात की। मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मंथन किया गया। वहीं 19 दिसंबर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र समेत अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई।
स्वामी विवेकानन्द एयरपोर्ट पर चर्चा में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदने के भाजपा के वादे पर साय ने कहा कि मोदी की गारंटी' के तहत किया गया वादा पूरा किया जाएगा। वादे के अनुसार, भुगतान और खरीदी होगी।

अधिकतम 13 हो सकते हैं मंत्री
नए कैबिनेट में दस और सदस्यों को शामिल किया जा सकता है। संवैधानिक मापदंडों के मुताबिक, 90 सदस्यीय विधानसभा में सीएम सहित अधिकतम 13 मंत्री हो सकते हैं।

ये हो सकते हैं संभावित मंत्री
नए कैबिनेट में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (सामान्य वर्ग), अमर अग्रवाल (सामान्य वर्ग), धरमलाल कौशिक (ओबीसी), अजय चंद्राकर (ओबीसी), केदार कश्यप (एसटी) , विक्रम उसेंडी (एसटी) , दयालदास बघेल (एससी) और राजेश मूणत (जैन समुदाय) के नाम सबसे आगे चल रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

गुरु खुशवंत अनुसूचित जाति और गोमती साय सरगुजा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाए गए

रायपुर राज्य शासन ने विभिन्न विकास प्राधिकरणों के उपाध्यक्षों की नियुक्ति के आदेश जारी कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *