Monday , May 20 2024
Breaking News

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान की बजाई बैंड, 360 रन से हारी शान ब्रिगेड, बाबर आजम फ्लॉप

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का विजयी आगाज किया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 360 रन से धूल चटाई। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में 450 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में शान मसूद के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम 100 का आंकड़ा तक नहीं छू सकी। पाकिस्तान की दूसरी पारी रविवार को 30.2 ओवर में 89 पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन सऊद शकील (24) ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 487 रन बनाए थे और अपनी दूसरी पारी 233/5 पर घोषित की थी। वहीं, पाकिस्तान ने पहली पारी में 271 रन ही जुटाए थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर अब्दुल्लाह शफीक 2 रन ही बना सके। इमाम-उल-हक (10) का बल्ला नहीं चला। बाबर आजम फिर प्लॉप रहे। उन्होंने 14 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सात प्लेयर दहाई अंक तक नहीं पहुंच सके। कप्तान शान (2), सरफराज अहमद (4) और आगा सलमान (5) जैसे बल्लेबाज टिक नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क और जोश हेजलुवड ने तीन-तीन जबकि कप्तान पैट कमिंस ने एक और स्पिनर नाथन लियोन ने दो विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में डेविड वॉर्नर और मिचेश मार्श ने कमाल का प्रदर्शन किया था। आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे वॉर्नर ने 164 रन की पारी खेली थी। मार्श ने 90 रन का योगदान दिया था। पाकिस्तान के लिए डेब्टूटेंट आमिर जमाल ने 6 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 216 रन की दमदार बढ़त हासिल की थी। कंगारू टीम के लिए इस पारी में उस्मान ख्वाजा ने 90, स्टीव स्मिथ ने 45 रन जुटाए। वहीं, मार्श 63 रन बनाकर नाबाद रहे थे। बता दें कि पाकिस्तान ने पिछले 24 साल से पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है।

 

About rishi pandit

Check Also

T20 World Cup 2024: पहले भारतीय खिलाड़ी करेंगे आराम, USA रवाना होगी रोहित ब्रिगेड

नई दिल्ली आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत में अब काफी कम वक्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *