Tuesday , May 21 2024
Breaking News

बीजापुर में मुठभेड़, जवानों ने नक्सली कैंप किया ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बीजापुर.

बीजापुर में शनिवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच कोरमा के जंगल में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया है। वहीं मौके से विस्फोटक सहित बड़ी मात्रा में नक्सलियों के सामान बरामद हुए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर निकली थी।

गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम, गंगालूर एसओएस कमांडर दुला कारम, गंगालूर एरिया आरपीसी कमलू पुनेम और 15 से 20 अन्य सशस्त्र नक्सलियों के कोरमा मुनगा के जंगलों में मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ व कोबरा 202, 210 की संयुक्त पार्टी ऑपरेशन पर निकली थी। इसी बीच शनिवार की सुबह सात बजे के करीब कोरमा के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। कुछ देर चले मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। जवानों ने कोरमा के जंगल में बने नक्सलियों के अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया।

वहां से भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाइयां, नक्सली वर्दी, प्रतिबंधित नक्सली संगठन के प्रचार, प्रसार की सामग्री, नक्सली साहित्य और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई है। बताया गया है कि इलाके में गस्त जारी हैं।

कांकेर और नारायणपुर में दो जवान शहीद: गुरुवार को कांकेर में बीएसएफ जवान खिलेश्वर राय नक्सलियों के लगाए IED ब्लास्ट में शहीद हो गया. इससे पहले नारायणपुर में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स का जवान कमलेश साहू भी आईईडी की चपेट में आने से शहीद हो गया.

छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाके में जवानों की शहादत पर प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि अब नक्सलियों से बात करने का नहीं बल्कि उनपर एक्शन लेने का समय आ गया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 से पहले चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार बनने के बाद 5 साल के अंदर छत्तीसगढ़ से नक्सलियों का सफाया करने का दावा किया था.

About rishi pandit

Check Also

राजनांदगांव में छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने तीन आरोपी किए गिरफ्तार

राजनांदगांव. राजनांदगांव में पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई है जहां भाई ने ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *