Wednesday , July 3 2024
Breaking News

जयनगर से मुंबई जा रही पवन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में आग, खिड़की तोड़कर यात्रियों को निकाला

पटना
बिहार के मधुबनी जिले के जयनगर में मुंबई जाने वाली ट्रेन पवन एक्सप्रेस के एसी कोच में शुक्रवार को आग लग गई। घटना के बाद जयनगर स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। ट्रेन के अंदर बैठे यात्री डर गए। उन्हें खिड़की तोड़कर ट्रेन से बाहर निकाला गया। अगलगी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक जयनगर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर में पवन एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफॉर्म पर लगी थी। ट्रेन खुलने का समय दोपहर एक बजे था। यात्री अंदर चढ़कर बैठ गए। ट्रेन के अंदर साफ-सफाई का काम चल रहा था। ट्रेन खुलने से पहले ही एसी कोच बी1 में अचानक आग लग गई। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया।

आनन-फानन में रेलवे कर्मचारी बोगी के पास पहुंचे। उन्होंने एसी कोच की खिड़की का शीशा तोड़ा और अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। इसके बाद पाइप के जरिए खिड़की से पानी की बौछार की गई। आग के बूझने पर सभी ने राहत की सांस ली। अगलगी में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। हालांकि, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही असली वजह सामने आएगी। हालात सामान्य होने पर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। बता दें कि पवन एक्सप्रेस बिहार से मुंबई रूट पर चलने वाली एक प्रमुख ट्रेन है। बड़ी संख्या में अप्रवासी कामगार इसमें यात्रा करते हैं। मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण जिले के यात्री इसमें सफर करते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

पटना हाईकोर्ट ने राबड़ी देवी एवं लालू प्रसाद को चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मिली राहत

पटना पटना हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चुनावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *