Monday , May 20 2024
Breaking News

चारधाम में बर्फबारी जारी, केदारनाथ में तापमान माइनस 7 तक पहुंचा

रुद्रप्रयाग
 प्रदेश में सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने अब मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ा दी है। सुबह शाम गलन वाली ठंड पड़ रही है तो दिन में मैदानी क्षेत्रों में धूप निकल रही है। सुबह-शाम कोहरा छाने लगा है।

चारधाम में बुधवार रात से ही बर्फबारी हो रही है। फूलों की घाटी, हेमकुंड साहिब, तुंगनाथ, मद्महेश्वर, हर्षिल, उत्तरकाशी और औली क्षेत्र भी बर्फ से ढक गए हैं। मौसम विभाग ने पहाड़ों पर बारिश का पूर्वानुमान जताया है। केदारनाथ धाम में तो तापमान माइनस 7 तक पहुंच गया है। गंगोत्री-यमुनोत्री में भी पारा शून्य से नीचे चला गया है। निचले इलाकों में बादल छाने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

यहां-यहां हो रही है बर्फबारी

पुनर्निर्माण कार्य भी ठंड के चलते प्रभावित हो रहे हैं। वहीं जनपद के तुंगनाथ, मध्यमहेश्वर, पवालीकांठा में भी बर्फबारी हो रही है। जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जनपद के घाटी वाले क्षेत्रों में भी देर शाम को बादल छाने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

झरने और नालों का पानी जमा

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तरकाशी जिले की हर्षिल घाटी में तो ठंड के चलते छोटे झरने और नालों का पानी भी जमने लगा है।

 

About rishi pandit

Check Also

पंजाब सरकार का बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सभी स्कूलों को 21 मई से 30 जून तक बंद करने का फैसला

चण्डीगढ़ पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *