Friday , July 5 2024
Breaking News

वसुंधरा राजे 1 साल के लिए बनेंगीं मुख्यमंत्री! जेपी नड्‌डा को फोन कर मांगा सीएम पद

जयपुर
 राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने वाली भाजपा नेता वसुंधरा राजे फिर से सीएम पद की रेस में हैं। अन्य दावेदारों को इस रेस में पीछे छोड़ते हुए वसुंधरा अब 1 साल के लिए सीएम बन सकती हैं। एबीपी न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से ऐसा दावा किया है। इसके अनुसार वसुंधरा राजे ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को फोन करते हुए एक साल के लिए मुख्यमंत्री पद मांगा है। बता दें कि राजस्थान में बहुमत हासिल करने के 7 दिन बाद भी भारतीय जनता पार्टी की ओर से अपने मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर न्यूज़ रिपोर्ट में कहा गया है कि वसुंधरा राजे ने अपनी दावेदारी को लेकर जेपी नड्‌डा से फोन पर बात की है। एबीपी की रिपोर्ट के अनुसार नड्‌डा से बातचीत में वसुंधरा ने 1 साल के लिए सीएम पद सौंपने की बात कही है। इस रिपोर्ट की मानें तो राजस्थान की दो बार की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अब तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने को दावेदारी पेश कर चुकी हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पिछले 3 दिन से सुर्खियों में वसुंधरा राजे

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित हुए थे। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन के लिए होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की थी। सोमवार को तीनों पर्यवेक्षक राजस्थान पहुंचकर विधायकों से मुलाकात करने वाले हैं। विधायकों से मुलाकात के बाद विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है। इस बैठक में ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने की संभावना है। हालांकि पिछले तीन दिन से वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा समेत आधा दर्जन नामों पर चर्चा

भारतीय जनता पार्टी की ओर अगला मुख्यमंत्री किसे बनाया जाएगा? राजनीतिक गलियारों में यही सवाल सबसे बड़ा बना हुआ है। दरअसल, बीजेपी के भीतर और बाहर आधा दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री की कुर्सी के दावेदारों की चर्चा है। इनमें वसुंधरा राजे का नाम जहां सबसे ऊपर है तो दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा, गजेंद्र सिंह शेखावत, ओम माथुर, अश्वनी वैष्णव और बाब बालकनाथ के नाम शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

हेमंत सोरेन ने 13वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण के साथ ही कहा- साजिश करके जेल भेजा गया था, लंबी लड़ाई लड़कर आपके सामने हूं

रांची झारखंड के 13वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण के साथ ही हेमंत सोरेन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *