Tuesday , June 18 2024
Breaking News

राजस्थान को कल मिलेगा नया मुख्यमंत्री! राजनाथ सिंह और विधायकों की बातचीत के बाद ऐसे सुलझेगी गुत्थी

जयपुर

 राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के कयासों पर छाए बादल आज  सोमवार 11 दिसंबर को छंट जाएंगे। राजस्थान भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में राजनाथ सिंह नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को पर्यवेक्षक बनाया है। ये तीनों नेता रविवार शाम तक जयपुर पहुंचेंगे। सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में राजनाथ सिंह दिल्ली में तय किए गए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे।

विधायकों को बुलावा भेजा, 3 होटलें बुक
भाजपा के विधायकों को जयपुर आने के बुलावा भेज दिया गया है। सभी विधायकों को कॉल करके रविवार शाम तक जयपुर पहुंच गए  है। विधायकों के ठहरने के लिए तीन अलग अलग होटलें बुक की गई है। इन होटलों में विधायकों को ठहराया जाएगा। होटल से ही बस में बैठाकर विधायकों को भाजपा मुख्यालय में होने वाली विधायक दल की बैठक में ले जाया जाएगा। इस बैठक में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व यानी पीएम मोदी द्वारा तय किए गए मुख्यमंत्री के नाम को सबके सामने बताया जाएगा।

मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी सीएम भी संभव
ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के साथ दो उपमुख्यमंत्रियों के नाम भी घोषित किए जाएंगे। डिप्टी सीएम में एक महिला और एक आदिवासी चेहरे को अवसर दिए जाने की चर्चाएं है। राजस्थान में 5 महीने बाद ही लोकसभा के चुनाव है। ऐसे में महिला को उपमुख्यमंत्री बनाकर आधी आबादी को और आदिवासी को उपमुख्यमंत्री बनाकर दलित वोट बैंक को साधने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री सामान्य वर्ग से बनाए जाने की संभावनाएं हैं।

जेपी नड्डा ने ली बैठक
शनिवार रात को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक ली। उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों से संवाद किया। विधायकों से विकसित भारत संकल्प यात्रा और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर विधायकों से बात की। नड्डा ने कहा कि राजस्थान को विकसित बनाने के लिए पीएम मोदी ने पूरा प्लान तय किया है। उस प्लान के मुताबिक हमें काम करना है।

 

About rishi pandit

Check Also

बिहार-गया में हीट वेव, तीन की मौत और कई लोगों का चल रहा इलाज

गया. गया में लगातार बढ़ रही लू और हीट वेव के कारण लोगों के मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *