Saturday , September 21 2024
Breaking News

पीएम मोदी से मिलना है…महुआ मामले के बाद दिल्ली जाने की तैयारी में ममता बनर्जी , कर रहीं खास मांग

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की मांग की है। इस दौरान ममता राज्य पर केंद्र के बकाया पैसों की मांग करेंगी। ममता बनर्जी उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी के पास बागडोगरा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात कर रही थीं। उन्होंने कहाकि 18 से 20 दिसंबर के बीच किसी भी एक दिन का समय उन्होंने प्रधानमंत्री से मिलने के लिए मांगा है। बता दें कि एक दिन पहले ही टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की सांसदी खत्म कर दी गई है। इस मामले को लेकर भी ममता बनर्जी काफी ज्यादा नाराज हुई थीं।

पार्टी सांसदों के साथ
ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र राज्य से जीएसटी एकत्र कर रहा है, लेकिन आय को प्रदेश सरकार के साथ साझा नहीं कर रहा है। उन्होंने कहाकि मैं इस महीने पार्टी टीएमसी के कुछ सांसदों के साथ दिल्ली जाऊंगी और मैंने केंद्र पर राज्य के बकाये हिस्से के भुगतान के वास्ते दबाव बनाने के लिए प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है। ममता ने कहाकि' मैंने प्रधानमंत्री से 18,19 और 20 दिसंबर में से किसी भी दिन मिलने का समय देने का अनुरोध किया है।

अपने दम पर चला रहे योजनाएं
उन्होंने कहाकि मनरेगा जैसी विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत प्रदेश को जो पैसा मिलना चाहिए वह भी नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा राज्य को केंद्र से उसके वित्तीय बकाये से वंचित किया जा रहा है। इस दौरान ममता बनर्जी ने यह भी कहाकि केंद्र ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए अपने हिस्से की धनराशि रोक दी है। इसके बावजूद प्रदेश सरकार अपने संसाधनों के दम पर इन योजनाओं को जारी रखे हुए हैं। गौरतलब है कि ममता बनर्जी इस समय उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर हैं।

महुआ की सांसदी पर रार
गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त से पश्चिम बंगाल और केंद्र सरकार के बीच ठनी हुई है। इसमें और ज्यादा इजाफा तब हो गया जब शुक्रवार को कैश फॉर क्वैरी केस में महुआ मोइत्रा की सांसदी छिन गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी जहां इस मामले में महुआ के बचाव में जुटी है। वहीं, भाजपा और केंद्र सरकार का कहना है पर्याप्त सबूत होने के बाद ही टीएमसी सांसद  के ऊपर इस तरह का ऐक्शन हुआ है। इस बारे में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहाकि यह महिलाओं से संबंधित मुद्दा नहीं है। मोइत्रा से पैसे और कुछ उपहारों के बारे में सवाल पूछे गए थे। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें इस-इस ब्रांड के स्कार्फ मिले , फलां ब्रांड की लिपस्टिक मिली। उन्होंने मना नहीं किया।

 

About rishi pandit

Check Also

32 दलों ने वन नेशन-वन इलेक्शन का किया समर्थन, 15 खड़े हुए विरोध में

नई दिल्ली  वन नेशन-वन इलेक्शन के प्रस्ताव को केंद्र ने मंजूरी दे दी है। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *