Monday , February 26 2024
Breaking News

‘एनिमल’ ने दुनिया भर में कमाए 600 करोड़ रुपये

'एनिमल' ने दुनिया भर में कमाए 600 करोड़ रुपये

मुंबई
रणबीर कपूर अभिनीत एक्शन-ड्रामा फिल्म 'एनिमल' ने दुनियाभर में 600 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। फिल्म निर्माताओं ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक दिसंबर को हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज हुई थी।

फिल्म निर्माण कंपनी टी-सीरीज ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर आठवें दिन तक की कमाई का आंकड़ा साझा करते हुए बताया कि 'एनिमल' ने दुनियाभर में 600.67 करोड़ रुपये कमाए।

कंपनी ने 'एक्स' पर लिखा, "ब्लॉकबस्टर फिल्म की सफलता जारी है।"

सिनेमाघरों में जहां ‘एनिमल’ शानदार प्रदर्शन कर रही है, वहीं आलोचकों एवं दर्शकों के एक वर्ग ने फिल्म को स्त्रीद्वेषपूर्ण और हिंसक बताते हुए इसकी आलोचना की है।

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से ‘ए’ प्रमाणपत्र हासिल करने वाली फिल्म में अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी मुख्य भूमिका में हैं।

भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की टी-सीरीज, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियो और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स ‘एनिमल’ के निर्माता हैं।

 

रश्मिका मंदाना ने 'एनिमल' में अपने किरदार के बारे में किया खुलासा

मुंबई
 फिल्म ''एनिमल'' को रिलीज हुए एक हफ्ता हो गया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित यह कमर्शियल फिल्म उम्मीद के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है।

हालांकि इस फिल्म की कहानी को दर्शकों से मिश्रित प्रतिक्रिया मिल रही है। इसमें रणबीर कपूर रणविजय की भूमिका निभा रहे हैं जबकि रश्मिका मंदाना उनकी पत्नी गीतांजलि की भूमिका निभा रही हैं। इसमें दिखाया गया है कि रणविजय शादीशुदा होने और दो बच्चों के होने के बावजूद गीतांजलि को धोखा दे रहे हैं। इस सीन की काफी आलोचना भी हो रही है। इस फिल्म में अपने किरदार को लेकर रश्मिका मंदाना ने प्रतिक्रिया दी है।

''एनिमल'' में रश्मिका के किरदार गीतांजलि को दर्शकों से मिश्रित प्रतिक्रिया मिली है। रश्मिका ने खुलासा किया कि उन्होंने खुद इस रोल के बारे में कुछ सवाल पूछे थे। गीतांजलि, अगर मैं उसका वर्णन एक वाक्य में करूँ… तो वह घर की एकमात्र ताकत होगी, जो अपने परिवार को एक साथ रखती है। वह शुद्ध, सच्ची, अनफ़िल्टर्ड, मजबूत है। कभी-कभी एक अभिनेत्री के रूप में, मैंने गीतांजलि के कुछ कार्यों पर सवाल उठाया।

बकौल रश्मिका, ''मुझे याद है कि निर्देशक ने मेरे सवालों पर मुझसे कहा था कि यह रणविजय और गीतांजलि की कहानी है। कहानी उनके प्यार और जुनून, उनके परिवार और उनके जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। गीतांजलि सभी हिंसा, पीड़ा और असहनीय दर्द से भरी दुनिया में शांति और विश्वास लाती है। वह अपने भगवान से अपने पति और बच्चों को सुरक्षित रखने की प्रार्थना करती है। वह सभी समस्याग्रस्त तूफ़ानों का सामना करती है। वह अपने परिवार के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती हैं। मेरी नजर में गीतांजलि बहुत खूबसूरत है और कुछ मायनों में वह अपने परिवार की रक्षा करने वाली महिला की तरह है।'' सिनेमाघरों में एक सफल सप्ताह के लिए ''एनिमल'' टीम को बधाई।''

इस बीच फिल्म ''एनिमल'' पिछले आठ दिनों से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी और फिल्म ने भारत में अब तक 361 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो अब तक ''एनिमल'' 563 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है। ये फिल्म कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ रही है। अगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर यही रफ्तार जारी रखती है तो जल्द ही दुनिया भर में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

सारा अली खान ने कभी नहीं दिया 'एनिमल' के लिए ऑडिशन

मुंबई
 रणबीर कपूर-स्टारर एक्शन ड्रामा 'एनिमल' में तृप्ति डिमरी की बहुचर्चित भूमिका के लिए सारा अली खान को कास्ट करने की मीडिया रिपोर्टों के बीच, एक अंदरूनी सूत्र ने अफवाहों को खारिज कर दिया और खुलासा किया है कि उन्होंने कभी फिल्म के लिए ऑडिशन भी नहीं दिया था।

वायरल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसी चर्चा थी कि सारा को 'एनिमल' में जोया वहाब रियाज की भूमिका के लिए कास्ट करने पर विचार किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा सारा के ऑडिशन से 'उत्साहित' नहीं थे, और उन्होंने तृप्ति को जोया के किरदार के लिए बेहतर पाया।

अफवाहों पर विराम लगाते हुए, इंडस्ट्री के अंदरूनी सूत्र ने खुलासा किया, "सारा अली खान ने कभी भी 'एनिमल' के लिए ऑडिशन नहीं दिया।"

संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित 'एनिमल' में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म एक बिजनेस मैग्नेट बलबीर सिंह (अनिल) और उनके बेटे अर्जुन सिंह (रणबीर) के जटिल रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है।

तृप्ति ने 'एनिमल' में एक छोटी सी भूमिका से बड़ा प्रभाव डाला है। यह फिल्म हिंसा, रोमांस और अंतरंगता से भरपूर है।

सारा को आखिरी बार 'जरा हटके, जरा बचके' में देखा गया था। उनकी अगली फिल्म विजय वर्मा के साथ 'मर्डर मुबारक', आदित्य रॉय कपूर के साथ 'मेट्रो इन दिनों' और 'ऐ वतन मेरे वतन' है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

कैरेक्टर एक्टर्स में कोई दम नहीं: शाहिद कपूर

मुंबई शाहिद कपूर की हालिया फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ को दर्शकों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *