Sunday , September 22 2024
Breaking News

Numerology Number 6: जानिए 6 मूलांक वालों का भविष्यफल, लव लाइफ और बिजनेस में मिलेगी सफलता

Numerology Number 6:digi desk/BHN/ ज्योतिष विज्ञान की तर्ज पर अंक शास्त्र से भी यह पता लगाया जा सकता है कि आने वाले समय कैसा रहेगा। साल 2020 खत्म हो रहा है और सभी को नई उम्मीदों के साथ नए साल का इंतजारहै। यहां जानिए अंक 6 का भविष्यफल (जिनका जन्म 6, 15, 24 तारीख को हुआ हो) या जिनका नाम अक्षर U, V तथा W से आरंभ हो रहा है। इन लोगों को स्वामी ग्रह शुक्र है और ये स्वभाव से कलाप्रेमी, आकर्षक, शांतिप्रिय, मित्र बनाने में माहिर होते हैं।

अंक ज्योतिषी विजय कुड़ी के मुताबिक वर्ष 2021 में जीवन की कई महत्वपूर्ण बातों को लेकर आपका नजरिया बदलेगा। अपने करियर को लेकर आप पहले ज्यादा गंभीर होंगे। करीबी लोगों द्वारा प्राप्त सहयोग से आप अपने जीवन को लेकर ज्यादा बेहतर निर्णय ले पाएंगे। आपकी लव-लाइफ के लिए भी यह वर्ष अनुकूल रहने वाला है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सफलता के लिए साल के अंत तक इन्तजार करना पड़ेगा।

बिजनेस में अपेक्षा के अनुरूप सफलता मिलेगी। आपके बिजनेस पार्टनर के माध्यम से आपको व्यापार विस्तार करने में मदद मिलेगी। निजी जीवन के साथ-साथ व्यवसाय के संबंध में भी कुछ अतिरिक्त खर्चे होंगे। आप परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। प्रियजन के प्रति मन में व्याप्त ग़लतफ़हमी दूर होगी। जीवनसाथी के सहयोग से पारिवारिक जीवन प्रेमपूर्ण बना रहेगा। जुलाई के महीने में संतान के करियर के संबंध में अनुकूल खबर मिल सकती है। कुल मिलाकर व्यक्तिगत जीवन को लेकर मन में संतुष्टि की भावना रहेगी।

स्वास्थ्य के लिहाज से यह साल आपके लिए उत्तम रहेगा। पीठ दर्द जैसी कुछ छोटी-मोटी समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। अतः कार्य करने के बीच में विश्राम जरुर ले।

शुभ अंक: 6, 15, 24

शुभ रंग: हल्का नीला, गुलाबी, सफ़ेद

शुभ दिन: मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार

6 जन्मांक वाली मशहूर शख्सियतें: सचिन तेंदुलकर, भगत सिंह, रोनाल्ड रीगन, माधुरी दीक्षित संजय लीला भंसाली, रणवीर सिंह, रविन्द्रनाथ टैगोर, सानिया मिर्ज़ा, आलिया भट्ट।

 

About rishi pandit

Check Also

गुड़हल का फूल पैसों की तंगी करेगा दूर, वास्तु के इन 5 उपायों को आजमाकर तो देखें, खुल जाएगा किस्मत का दरवाजा

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आजमाने से आपकी सोई हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *