Monday , May 6 2024
Breaking News

राशि अनुसार लड़कियां पहनें ये इयररिंग्स, चमक जाएगी किस्मत

इयररिंग्स जहां आपकी खूबसूरती को बढ़ाता है, वहीं उसे बनाने में जिस धातु का उपयोग किया गया होता है, वह आपके जीवन पर अच्छा और बुरा प्रभाव भी डाल सकता है. यदि आप अपनी राशि के अनुसार शुभ धातु से बनी इयररिंग्स का उपयोग करती हैं तो वह आपकी किस्मत के सितारे को भी चमका सकती है. बताते हैं कि धातुओं का संबंध ग्रहों से होता है. जब आप राशि अनुकूल शुभ धातु का उपयोग करते हैं तो ग्रह भी शुभ फल देते हैं. अशुभ या पाप ग्रहों से संंबंधित धातुओं से बनी वस्तुओं का उपयोग करने से जीवन में नकारात्मक प्रभाव बढ़ता है. आइए जानते हैं कि राशि अनुसार आपके लिए किस धातु की इयररिंग्स शुभ फलदायी हो सकती हैं.

राशि अनुसार पहनें इन धातुओं से बनी इयररिंग्स
मेष: आपकी राशि की लड़कियों और महिलाओं को सोने या फिर तांबे से बनी हुई इयररिंग्स पहननी चाहिए. इसे मंगलवार को पहनना अतिशुभ होगा क्योंकि आपकी राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं.

वृष: जिनकी राशि वृष है, उनके लिए चांदी से बनी इयररिंग्स लकी साबित हो सकती हैं. आप चांदी में बने डायमंड के इयररिंग्स भी पहन सकती हैं. इसे आप शुक्रवार के दिन पहनें तो ज्यादा अच्छा होगा. आपकी राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है, इसका शुभ धातु चांदी है और हीरा शुभ रत्न है.

मिथुन: आपकी राशि का स्वामी ग्रह बुध है. इसका शुभ धातु कांसा और प्रिय रत्न पन्ना है. ये दोनों ही आपके लिए शुभ फलदायी होंगे. ऐसे में आप इनसे बने इयररिंग्स बुधवार को पहन सकती हैं.

कर्क: आपकी राशि के लोगों के लिए शुभ धातु चांदी है और शुभ रत्न मोती है. चांदी और मोती से बनी हुई इयररिंग्स को सोमवार के दिन पहनना आपके लिए अत्यंत शुभ फल देने वाला हो सकता है. इसके अतिरिक्त आप सोने और पीतल से बनी इयररिंग्स भी पहन सकती हैं. इस राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है.

सिंह: आपकी राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है. आप पीतल और सोने से बनी इयररिंग्स रविवार के दिन पहनें तो ज्यादा लकी साबित हो सकता है. आपका शुभ रत्न माणिक्य है. माणिक्य वाले इयररिंग्स भी अच्छे रहेंगे.

कन्या: आपकी भी राशि का स्वामी ग्रह बुध है. आप भी मिथुन के समान ही इयररिंग्स पहनकर अपनी खुबसूरती के साथ किस्मत में भी चार चांद लगा सकती हैं.

तुला: यदि आप शुक्रवार के दिन चांदी और डायमंड के इयररिंग्स पहनती हैं तो वह आपके लिए लकी साबित हो सकता है क्योंकि आपकी राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. शुक्र भौतिक सुख और सुविधाओं का कारक ग्रह है. चांदी के अलावा आप सोने के इयररिंग्स भी पहन सकती हैं.

वृश्चिक: मेष के समान ही आपकी भी राशि के स्वामी ग्रह धरती पुत्र मंगल देव हैं. आपके लिए सोने और तांबे से बनी इयररिंग्स भाग्य को प्रबल करने वाली हो सकती है.

धनु और मीन: आप दोनों की राशि के लोगों के लिए सोना और पीतल शुभ धातु हैं क्योंकि आपकी राशि के स्वामी ग्रह बृहस्पति हैं. इनकी प्रिय धातुएं सोना एवं पीतल हैं. सोना और पीतल से बनी इयररिंग्स गुरुवार को पहनें.

मकर और कुंभ: इन दोनों राशि से संबंधित लड़कियां और महिलाएं नीलम रत्न वाली इयररिंग्स शनिवार को पहनें तो उनके लिए लकी रहेगा. इसके अलावा हीरा और पन्ना से बने इयररिंग्स भी लकी हो सकते हैं. इन दोनों राशि के स्वामी ग्रह शनि देव हैं और नीलम उनका प्रिय रत्न है. हालां​कि ऐसे इयररिंग्स काफी महंगे हो सकते हैं.

About rishi pandit

Check Also

हर वर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि पर गंगा सप्तमी मनाई जाती है, बन रहे हैं ये 5 अद्भुत संयोग

नई दिल्ली सनातन धर्म में वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि का विशेष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *