Wednesday , July 3 2024
Breaking News

सहारनपुर में ट्रक ने बस स्टैंड पर खड़े यात्रियों को कुचला, तीन की मौत

सहारनपुर

सहारनपुर (Saharanpur Accident) में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसे में बजरी से भरे अनियंत्रित डंपर ने बस स्टैंड पर खड़े स्कूली बच्चों सहित कई लोगों को कुचल दिया। दुर्घटना में तीन की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालों में दो छात्र हैं। घटना से नाराज लोगों ने सहारनपुर–मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर कुछ देर हंगामा कर जल्‍द ओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग की। सूचना पर पहुंचे आला अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर जाकर शांत किया। मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाए गए हैं। घायलों का उपचार चल रहा है। पुलिस ने आरोपी चालक को हिरासत में ले लिया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

मृतकों की पहचान नोमान (18) पुत्र नौशाद निवासी पांडोली रोड नागल, लक्की (18) पुत्र जितेंद्र निवासी जैनपुर के रूप हुई है। दोनों 12वीं के छात्र थे।
एक मृतक की पहचान नहीं हो सकी। घायलों में मोंटी (19) पुत्र विनोद निवासी जैनपुर, गुलबहार (22) पुत्र गय्युर निवासी सलेमपुर, सुमित (18) पुत्र ऋषिपाल निवासी मनोहरपुर हैं।

शनिवार सुबह करीब 9:00 बजे मुजफ्फरनगर–सहारनपुर स्टेट हाईवे स्थित नागल बस स्टैंड पर लोग खड़े होकर बस का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान सहारनपुर की ओर से मुजफ्फरनगर की तरफ जा रहे हैं खनन सामग्री से भरे अनियंत्रित ट्रक ने बस स्टैंड पर खड़े लोगों को कुचल दिया। हादसे के बाद मौके पर चीत्कार मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि उस समय बस की इंतजार में स्टैंड पर स्कूली बच्चे भी खड़े थे वे भी अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ गए। दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है पुलिस जानकारी जुटा रही है।
 

लोगों ने किया हंगामा,ओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग

घटना से नाराज लोग हाईवे पर जमा हो गए। लोगों का आरोप था कि इस स्थान पर आए दिन हादसे होते हैं और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है। लोगों ने स्टेट हाईवे पर हंगामा भी किया इसके चलते मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे पर कुछ देर के लिए जाम भी लग गया। सूचना पर नागल और देवबंद थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीओ और एसडीएम भी घटनास्थल पर पहुंच गए। क्षेत्र के व्यापारियों ने अधिकारियों को घेर कर नागल में ओवरब्रिज बनाए जाने की मांग की।

 

एसपी देहात ने दी यह जानकारी

घटना के संबंध में एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि मुजफ्फरनगर सहारनपुर स्टेट हाईवे स्थित नागल बस स्टैंड पर अनियंत्रित डंपर चालक ने कई लोगों को कुचल दिया है। हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं। घायलों का उपचार चल रहा है। मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाए गए हैं। मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इस बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। जबकि डंपर चालक को हिरासत में ले लिया गया है। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

National: भाजपा नेताओं पर दर्ज 47 मामलों में पुलिस की विस्तृत जांच पर अंतरिम रोक

National cal hc stays further probe in 47 firs against bjp workers in nandigram: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *