Monday , July 8 2024
Breaking News

पंजाब एफसी को मेजबान ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपनी पहली आईएसएल जीत की तलाश

कोलकाता
पंजाब एफसी फिर से अपनी पहली आईएसएल पहली जीत की तलाश में होगी, जब लीग की सबसे नई टीम शनिवार रात साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में मेजबान ईस्ट बंगाल एफसी का सामना करेगी। यह आईएसएल में इन दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा।

ईस्ट बंगाल ने अपने पिछले मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी पर अपनी बेहतरीन जीत दर्ज की, जो कि हाईलैंडर्स पर पांच गोल की जीत थी, और यह आईएसएल के इतिहास में उनकी अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

फुटबॉल की खेलने की शैली से लेकर भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन में स्पष्ट सुधार तक, इन सब बातों ने ईस्ट बंगाल एफसी के कट्टर समर्थकों को उत्साहित किया है, और इससे पता चलता है कि स्पेनिश हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट का रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

वहीं, पंजाब एफसी ने दिखाया है कि वे ऐसे कारकों से परेशान नहीं हैं। उन्होंने अपने पिछले मैच में श्री कांतीरावा स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी पर ऐसा जोरदार आक्रमण किया था कि वो पहले हाफ में ही तीन गोल कर चुके थे। आईएसएल में पदार्पण करने वाले खिलाड़ियों ने एक के बाद एक शानदार गोल दागे, ये उस टीम में मौजूद व्यक्तिगत प्रतिभा के दर्शन कराते हैं। हालांकि, उन्हें अपने मैच प्रबंधन में सुधार करने और अपनी बढ़त को बेहतर बचाव करने की आवश्यकता है, जो कि सबसे महत्वपूर्ण है और शनिवार के मुकाबले के नतीजे पर असर डाल सकती है।

ईस्ट बंगाल एफसी के मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्राट ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया, "हमें लगता हैं कि यह घरेलू मैदान पर (एनईयूएफसी के खिलाफ) सिर्फ जीत मात्र थी। जब आप चार मैचों में जीत के बिना मैदान पर उतरते हैं, तो केवल एक मुकाबला आपको आसमान पर नहीं पहुंचा सकता। हम सचेत हैं। हमें अपने इस तरह के प्रदर्शन पर काम करते रहना है।"

पंजाब एफसी के ग्रीक हेड कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने मैच से पहले टिप्पणी करते हुए कहा, "मेरी टीम ने पूर्व के मुकाबलों की तुलना में अंतिम मैच में कई बेहतर चीजें कीं और मैं उससे बहुत खुश था। लेकिन, हमारी कुछ गलतियों के कारण हमें दो अंक गंवाने पड़े। लेकिन ये गलतियां हमें आगामी मुकाबलों के लिए अधिक परिपक्व और बेहतर बनाती हैं।"

 

About rishi pandit

Check Also

भारत के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह अहमदाबाद में अपने घर पहुंच गए, अपने घर पहुंचने पर भी जोरदार स्वागत हो रहा

नई दिल्ली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर देशवासियों का सीना गर्व से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *