Friday , May 17 2024
Breaking News

नवाचारों के लिए पहचाना जाने वाला इंदौर नगर निगम एक बार फिर हुआ सम्मानित

इंदौर
नवाचारों के लिए पहचाना जाने वाला इंदौर नगर निगम एक बार फिर सम्मानित हुआ है। निगम को अर्बन इंफ्रा ग्रुप द्वारा अर्बन इंफ्रा बिजनेस लीडरशिप अवार्ड-2023 ए मोबिलिटी कार्पोरेट अवार्ड आफ द ईयर से सम्मानित किया गया है।

नगर निगम की तरफ से यह पुरस्कार एआइसीटीएसएल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज कुमार पाठक और अभियंता अभिनव चौहान ने प्राप्त किया। इंडिया इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित प्रशासनिक सेमिनार में अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड द्वारा इंदौर शहर में ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शहर में नवाचार कर बनाए जा रहे सोलर आधारित इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया है।

भारत का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर
केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी   ने कहा कि ‘मैं इंदौर आर-3 कॉन्फ्रेंस (R-3 conference) में हिस्सा लेने पहुंचा था। तभी मेरे समकक्ष जापान से 1 दिन पहले इंदौर आए व्यक्ति से मेरी बात हुई। इस दौरान मैंने उनसे पूछा कि उन्होंने अब तक यहां क्या किया है, तो उन्होंने कहा कि मैं कब से इंदौर में कचरा ढूंढ़ने की कोशिश में लगा हुआ हूं, लेकिन इंदौर में मुझे कहीं भी कचरा नहीं दिखा। उन्होंने कहा कि सच में भारत का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर (India’s cleanest city Indore) ही है।’

इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) को श्रेष्ठ नगर निगम का अवार्ड (Best Municipal Corporation Award) मिला है। इस अवार्ड को मंत्री जी से पूर्व महापौर मालिनी गौड़ (Former Mayor Malini Gaur) ने इंदौर नगर निगम की ओर से ग्रहण किया है। कार्यक्रम में मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि ‘मैंने एक बार किसी से पूछा था, कि किसी भी शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए क्या किया जा सकता है, तो जवाब में कहा गया कि एक अच्छा मुख्यमंत्री, एक अच्छा नगर निगम आयुक्त और एक अच्छा महापौर ही मिलकर इस कार्य को कर सकते हैं। जिसके बाद मंत्री ने पूर्व महापौर को इंदौर नगर निगम को श्रेष्ठ नगर निगम का अवार्ड मिलने पर बधाई दी है।

About rishi pandit

Check Also

खरगोन में कुएं में संदिग्ध अवस्था में मिला महिला का शव… सीमेंट के पोल से बंधे मिले हाथ-पैर, हत्या की आशंका

खरगोन खरगोन (khargone) में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 45 वर्षीय महिला का संदिग्ध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *