Friday , May 17 2024
Breaking News

नगर निगम ने किया विभिन्न मार्गो को अवैध कब्जों से मुक्त

रायपुर

रायपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे के आदेश पर नगर निगम का अमला इन दिनों अवैध कब्जों को हटाने में जुट गया। इसी सिलसिले में गुरुवार को नगर निगम की टीम ने सभी 10 जोनों के विभिन्न मार्गों में किए गए 60 से अधिक ठेलों, गुमटियों को हटाकर अवैध कब्जों से मुक्त किया।

नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार जोन 1 के क्षेत्र में होटल पैराडाईज के पास, जोन 2 में रेल्वे स्टेशन मार्ग, फाफाडीह मार्ग, मेकाहारा चौक, देवेन्द्र नगर चौक से मंडी गेट, जोन 3 क्षेत्र में अवन्ति बाई चौक के पास, बलौदा बाजार मार्ग, शंकर नगर एक्सप्रेस वे के नीचे, जोन 4 क्षेत्र में कालीबाड़ी चौक, जोन 5 क्षेत्र में आमापाराचौक आर. डी. तिवारी स्कूल के पास, जोन 6 क्षेत्र में संतोषी नगर चौक से बोरियाकला मार्ग, जोन 7 में कर्मा चौक रामनगर, रेल्वे क्रासिंग के पास चांदनी चौक, सरस्वती नगर मार्ग, जोन 8 क्षेत्र में अशोक नगर, भारत माता चौक, गोगांव, मार्ग, कबीर नगर आदर्श चौक के पास, जोन 9 क्षेत्र में पाम ब्लॉजियो के पास, जोन 10 क्षेत्र में अमलीडीह, लालपुर मार्ग सहित विभिन्न मार्गो को अवैध कब्जोँ से मुक्त करवाने अभियान चलाया गया एवं लगभग 60 से अधिक ठेलों एवं गुमटियों को एवं विभिन्न अवैध अतिक्रमणों को हटाकर कड़ाई के साथ सड़क मार्गो से ठेलों एवं गुमटियों को जप्त किया गया।

निगम मुख्यालय नगर निवेश उडन दस्ता एवं सभी 10 जोनों के नगर निवेश विभाग की टीमों द्वारा दुकानदारों को अपनी निर्धारित सीमा में सामान रखकर व्यवसाय करने की समझाईश दी गयी एवं सड़क पर कब्जा जमाकर अपनी दुकानों का सामान रखकर व्यवसाय करने एवं सड़क पर इससे यातायात जाम होने पर अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ ठेला गुमटी हटाने, सड़क पर रखे सामानों की जप्ती करने की कार्यवाही सड़कों को कब्जोँ से मुक्त करवाने किये जाने लगातार अभियान चलाने की चेतावनी दी गयी है।

About rishi pandit

Check Also

Liquor Scam में जेल में बंद होटल कारोबारी अनवर ढेबर की जमानत खारिज

 रायपुर करोड़ों के शराब घोटाले मामले में जेल में बंद होटल कारोबारी अनवर ढेबर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *