Wednesday , July 3 2024
Breaking News

बेघर लोगों को ठंड से बचाने के लिए केजरीवाल सरकार 15 टीमें की तैनात

नई दिल्ली

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डूसिब) ने कहा है कि सरकार की शीतकालीन कार्य योजना के तहत बेघर लोगों को स्थापित अस्थायी रैन बसेरों में भेजना तेज की दिया गया है।

बेघरों को रैन बसेरों में किया जा रहा शिफ्ट

डूसिब ने दावा किया है कि दिल्ली भर में अभी तक बेघरों के लिए शहर में 110 टेंट लगाए हैं और 15 बचाव दल तैनात किए गए हैं जो बेघरों को रैन बसेरों में ले जा रहे हैं।

डूसिब के अनुसार बेघर लोगों को बचाने और उन्हें आश्रय प्रदान करने के लिए नवंबर के पहले सप्ताह में संयुक्त शीर्ष सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गई थी। डूसिब के एक अधिकारी ने कहा कि समिति में दिल्ली जल बोर्ड, दिल्ली नगर निगम और दिल्ली पुलिस के नोडल अधिकारी शामिल है।

30 से 40 और टेंट जल्द लगाए जाएंगे

अधिकारी ने कहा कि लगभग 30 से 40 और टेंट जल्द ही लगाए जाएंगे। हम सर्वेक्षण करते हैं और उसके अनुसार उन स्थानों की रूपरेखा तैयार करते हैं जहां जहां टेंट लगाने की जरूरत महसूस की जा रही है वहीं टेंट लगाए जा रहे हैं।

डूसिब के अनुसार डॉक्टरों की टीमें भी सप्ताह में दो बार अस्थायी आश्रय स्थलों का दौरा कर रही हैं।अधिकारी ने कहा कि बेघरों को भोजन और चाय उपलब्ध कराई जा रही है और यह कुछ ऐसा है जो हम पूरे साल करते हैं।जो काम हो रहा है उस पर भी नजर रखी जा रही है।

About rishi pandit

Check Also

National: भाजपा नेताओं पर दर्ज 47 मामलों में पुलिस की विस्तृत जांच पर अंतरिम रोक

National cal hc stays further probe in 47 firs against bjp workers in nandigram: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *