Thursday , September 19 2024
Breaking News

National: 5 महीने बाद पाकिस्तान से लौटी प्रेमिका, RAW से लेकर सेना करेगी पूछताछ

National news twist in love story anju u turn reached india from pakistan now bsf ib nia raw army intelligence agencies interrogate: digi desk/BHN/भिवाड़ी/ राजस्थान के भिवाड़ी की अंजू लगभग 5 महीने बाद पाकिस्‍तान से भारत लौट आई है। वाघा बॉर्डर के रास्ते अंजू का देश वापसी हुआ है। जब अंजू पाकिस्तान गई तो उसने कहा था कि वह सिर्फ वहां घूमने गई है, लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह से उसने शादी कर ली थी। राजस्थान से ताल्लुक रखने वाली अंजू पहले से ही शादीशुदा थी और उसके पति का नाम अरविंद था। अरविंद और अंजू के यहां दो बच्चे थे। लेकिन अपने दोस्त नसरुल्लाह के लिए उसने यहां अपने बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी। सूत्रों के मुताबिक अभी ये साफ नहीं है कि क्या अंजू हमेशा के लिए भारत लौटी है या फिर वापस अपने पाकिस्तानी दोस्त से पास जाएगी।

अपनाया इस्लाम

पाकिस्तान पहुंचते ही भारत की अंजू ने इस्‍लाम धर्म अपना लिया और दोस्त नसरुल्‍ला से निकाह करने के बाद अपना नाम फातिमा रख लिया। अब अंजू भारत आ चुकी है ऐसे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यहां रह रहे उसके पति अरविंद के साथ टकराव बढ़ सकता है। क्योंकि जब अंजू पाकिस्तान चली गयी थी तब अरविंद ने यह कहा था कि वह किसी भी हाल में अपने बच्चों को अंजू से नहीं मिलने देगा। बता दें कि इस मामले को लेकर अरविंद पहले भी पुलिस के पास जा चुका है।

होगी पूछताछ

अंजू जैसे ही भारतीय सीमा में दाखिल हुई सबसे पहले उसे बीएसएफ कैम्प ले जाया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यहां उससे पूछताछ की जाएगी। इसके बाद स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियां भी उससे पूछताछ कर सकती हैं। जब तक सभी एजेंसियां उसके द्वारा दिए जवाब से संतुष्ट नहीं होगी, उसे घर जाने की इजाजत नहीं मिलेगी। लेकिन फिलहाल अंजू का बयान सामने नहीं आया है। घर लौटने के बाद उसका व्यवहार कैसा रहता है, परिवार के लोग उसके साथ किस तरह का बर्ताव करते हैं, यह भी देखने वाली बात होगी।


झूठ बोलकर गई थी अंजू


जब अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर आई तो उसके परिवारवाले काफी हैरान थे। उसके मन में क्या चल रहा था किसी को इसकी भनक भी नहीं थी। इसे लेकर तब अंजू के पति अरविंद ने कहा था, ‘वह चार दिन पहले मुझसे बोल कर गई थी कि जयपुर घूमने जा रही हूं।’

About rishi pandit

Check Also

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा- सभी दलों के साथ सहमति से ही लागू होगा ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’

नई दिल्ली केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर कोविंद समिति की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *