Monday , May 20 2024
Breaking News

National: चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा पनौती वाले बयान पर नोटिस, 25 नवंबर तक मांगा जवाब

  1. चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस
  2. नोटिस पनौती और जेबकतरा वाले बयान पर जारी किया गया
  3. चुनाव आयोग ने शनिवार तक जवाब मांगा है

National general election commission of india issues notice to congress mp rahul gandhi on his panauti jibes at pm modi: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी मुश्किल में पड़ गए हैं। कांग्रेस नेता के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। आयोग ने सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। राहुल गांधी को जवाब देने के लिए 25 नवंबर तक का समय दिया गया है।

भाजपा ने की थी चुनाव आयोग में शिकायत
भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। पार्टी महासचिव राधा मोहनदास अग्रवाल और ओम पाठक सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने राहुल के बयान को अपमानजनक बताया था। बता दें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारतीय टीम के हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था।

बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा

भाजपा ने चुनाव आयोग को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा कि झूठ का जाल फैलाने में लिप्त कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की टिप्पणियां सख्त कार्रवाई की मांग करती है। उनके आचरण में नैतिक मूल्यों, चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों के लिए सम्मान नहीं है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पीएम का मतलब पनौती मोदी। वह टीवी पर आते हैं और हिंदू-मुस्लिम कहते हैं। कभी क्रिकेट मैच देखने चले जाते हैं, वो अलग बात है हरवा दिया।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *